देवरिया: मकर संक्रांति के अवसर पर गुरुवार को शहर के विभिन्न स्थानों पर सहभोज के दौरान लोगों को खिचड़ी खिलाकर सामाजिक समरसता का संदेश दिया।

शहर के पुरवा-हाटा रोड पर सांसद डा. रमापति राम त्रिपाठी ने गरीबों को खिचड़ी खिलाया। देवरिया-गोरखपुर ओवर ब्रिज के नीचे सब्जी व्यवसायी सेवा समिति ने सहभोज का आयोजन किया।

यहां नपाअध्यक्ष अलका सिंह ने गरीबों को भोजन कराया। इससे पहले नपा अध्यक्ष अलका सिंह ने गुरु गोरक्षनाथ का पूजन अर्चन किया। यहां पूर्व विधायक रविन्द्र प्रताप मल्ल, शांति स्वरूप दूबे, प्रेम अग्रवाल, राम सिंह आदि मौजूद रहे। सब्जी मंडी में फुटकर सब्जी व्यवसायियों ने स्टाल लगाकर गरीबों को खिचड़ी खिलाया। यहां विधायक डा. सत्यप्रकाश मणि आदि मौजूद रहे।

देवरिया खास में पूर्व एमएलसी व सपा नेता जेपी जायसवाल के देवरिया खास स्थित कैंप कार्यालय पर खिचड़ी बना कर गरीबों को खिलाया गया। अतिथियों का अंतिमा जायसवाल ने स्वागत किया। पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने, मालवीय रोड समेत दर्जन भर स्थानों पर खिचड़ी खिलाई गई।

निरंतर प्रयास से मिलती है जीवन में सफलता

भटनी नगर स्थित केके पब्लिक एकेडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मकर संक्रांति पर्व के उपलक्ष्य में पतंगबाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला मंत्री रोशन जमीर कल्लू ने फीता काटकर उद्घाटन किया। संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि निरंतर प्रयास से जीवन में बड़ा से बड़ा लक्ष्य भी हासिल किया जा सकता है। यह प्रतियोगिता हमें यह सीख देती है कि अनुशासन की डोर कभी ढ़ीली नहीं होनी चाहिए। अगर डोर ढ़ीली हुई तो समझों पतंग कटी। यानी जीवन में भी अनुशासन की डोर मजबूती से पकड़े रहना चाहिए। प्रबंधक बीके श्रीवास्तव ने कहा कि लगन व सतत प्रयास ही वह कुंजी है जिससे हम किसी भी मंजिल को हासिल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कार्य के प्रति निरंतररता आवश्यक है। प्रतियोगिता में हनुमंत सहाय, आयुष, आदर्श, धीरज, अभय, प्रकाश सहित दर्जन भर बच्चों ने हिस्सा लिया। सभी सफल प्रतिभागियों को मुख्य अतिथि, प्रबंधक बीके श्रीवास्तव व कार्यकारी निदेशक अजय वर्मा ने पुरस्कृत किया। इस अवसर पर प्रमोद यादव, नदीम रजा, संतोष अस्थाना, शाहबाज अहमद, नवीन श्रीवास्तव उपस्थित रहे। विद्यालय के कार्यकारी निदेशक अजय कुमार वर्मा ने सभी के प्रति आभार जताया।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021