Move to Jagran APP

फीबा एशिया में दिखेंगे एलबीए के अमजोत, प्रिंसपाल व जगदीप

एलबीए के अमजोत सिंह प्रिसपाल सिंह व जगदीप बैंस का चयन फीबा एशिया में हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 04:33 AM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 04:33 AM (IST)
फीबा एशिया में दिखेंगे एलबीए के अमजोत, प्रिंसपाल व जगदीप
फीबा एशिया में दिखेंगे एलबीए के अमजोत, प्रिंसपाल व जगदीप

संस, लुधियाना : लुधियाना बास्केटबाल अकादमी (एलबीए) ने एक और उपलब्धि हासिल की है। एलबीए के अमजोत सिंह, प्रिसपाल सिंह व जगदीप बैंस का चयन फीबा एशिया में हुआ है। फीबा एशिया क्वालीफायर राउंड बहरीन में 24 नवंबर से एक दिसंबर तक आयोजित होंगे। इसमें भारतीय बास्केटबाल टीम में पंजाब के तीनों खिलाड़ियों का चयन हुआ। चैंपियनशिप को लेकर बंगलुरु से भारतीय बास्केटबाल टीम रवाना हो गई है। पंजाब बास्केटबाल एसोसिएशन महासचिव तेजा सिंह धालीवाल ने कहा कि अमजोत व प्रिंसपाल अमेरिका की एनबीए ड्राफ्ट लीग का हिस्सा है, वहीं भारतीय टीम में सीनियर खिलाड़ी जगदीप बैंस भी काफी अच्छी लय में है। उन्होंने कहा कि चैंपियनशिप में 10 देशों की टीमें भाग ले रही है।

loksabha election banner

चयन पर पीबीए ने दी खिलाड़ियों को बधाई

अमजोत, प्रिसपाल व जगदीप बैंस के चयन पर पंजाब बास्केटबाल एसोसिएशन के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट यूरिदर हेयर, एमएस भुल्लर, जेपी सिंह, बलकार सिंह बराड़, अर्जुन अवार्डी सुमन शर्मा, पीएस बंदल, सुखबीर सिंह धालीवाल, ब्रज भूषण आदि ने बधाई दी। जेपी सिंह ने कहा कि लुधियाना बास्केटबाल अकादमी में कई युवा प्रतिभाओं ने राष्ट्रीय ही नहीं, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन किया। उम्मीद करते हैं कि फीबा एशिया में यह तीनों दमदार खेल दिखाएंगे।

एनबीए में प्रमुख टीम में खेलेगा, तभी देश का नाम रोशन करेगा: हरमीत कौर

प्रिंसपाल की माता हरमीत कौर ने कहा कि बेटा प्रिस कड़ी मेहनत के दम पर एनबीए ड्राफ्ट में चयनित हुआ। अब वह सीनियर भारतीय टीम का हिस्सा भी बन चुका है। मेरे परिवार व गांव कादिया में प्रिस के अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलने को लेकर बधाइयों का तांता लगा था। इससे पूरे परिवार का सीना गर्व से ऊंचा हो गया है। उम्मीद करती हूं कि बेटा लीग में शानदार प्रदर्शन करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.