लुधियाना, जेएनएन। Ludhiana Coronavirus Update लुधियाना के स्कूलों में कोरोना के केस बढ़ते ही जा रहे हैं। जहां सोमवार को जिले से आठ शिक्षक व छह छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए थे, वहीं मंगलवार को जिले में एक प्रिंसिपल समेत सात शिक्षकों और आठ छात्रों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। मंगलवार को सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बस्ती जोधेवाल के प्रिंसिपल, सरकारी स्कूल माडल टाउन की फिजिकल एजुकेशन की टीचर, ढंडारी कलां स्कूल के फिजिकल एजुकेशन के टीचर, जीएचजी खालसा स्कूल अहमदगढ़ के मैथ्स टीचर और चौंता स्कूल के तीन शिक्षकों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके अलावा चौंता स्कूल से पांच, जीएमटी कालेज किचलू नगर, कैलपुर स्कूल और आइआइटी समराला से एक-एक छात्र की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। ढंडारी स्कूल के संक्रमित आए टीचर और माडल टाउन की संक्रमित आने वाली टीचर पति-पत्नी हैं।


पिछले सप्ताह से छुट्टी पर थे बस्ती जोधेवाल के प्रिंसिपल
बस्ती जोधेवाल स्कूल के प्रिंसिपल ने खुद ही पाजिटिव आने के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि उन्हें बुखार था, जिस कारण वे पिछले सप्ताह वीरवार से छु्ट्टी पर ही थे। इसी दौरान उन्होंने टेस्ट करवाया था, जिसमें उनकी रिपोर्ट पाजिटिव आई है। उनके स्कूल में स्टाफ का कोविड टेस्ट कुछ दिन पहले ही किया जा चुका है। अब स्टूडेंट्स के सैंपल लिए जाएंगे।


माडल टाउन में संक्रमित शिक्षिका के संपर्क में आए 35 अध्यापक और 968 स्टूडेंट
सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल माडल टाउन की प्रिंसिपल सुनीता ने बताया कि उनके स्कूल में फिजिकल एजुकेशन की टीचर पाजिटिव पाई गई है। अध्यापिका पहले तो छुट्टी पर चल रही थी, लेकिन पिछले शुक्रवार स्कूल आई थी। ऐसे में अब उनके संपर्क में आए स्कूल के 35 अध्यापकों और 968 विद्यार्थियों के सैंपल लिए जाएंगे।


ढंडारी कलां में 1250 विद्यार्थियों के लेंगे सैंपल
ढंडारी कलां स्कूल में टीचर के पाजिटिव पाए जाने के बाद स्कूल ङ्क्षप्रसिपल उज्ज्वल ङ्क्षसह ने कहा कि स्कूल के 43 अध्यापकों का कोविड टेस्ट हो चुका है। सभी की रिपोर्ट नेगेटिव ही आई है। अब स्कूल में पढऩे वाले 1250 बच्चों के सैंपल लिए जाएंगे।


चौंता स्कूल में अब तक छह शिक्षक संक्रमित
चौंता स्थित सरकारी स्कूल के मंगलवार को तीन अध्यापकों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। पहले भी इस स्कूल के तीन अध्यापक पाजिटिव आ चुके हैं। अभी तक स्कूल के छह शिक्षक कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।


चौंता स्कूल से 51 विद्यार्थी आ चुके हैं चपेट में

जिले के अलग अलग स्कूलों में मंगलवार को आठ विद्यार्थी भी कोरोना की चपेट में आए हैं। इसमें चौंता सरकारी स्कूल से पांच, जीएमटी कालेज किचलू नगर, सरकारी स्कूल कैलपुर और आइआइटी कालेज समराला के एक-एक छात्र की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। चौंता स्कूल में अब तक 51 विद्यार्थियों की रिपोर्ट पाजिटिव आ चुकी है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप