जालंधर, जेएनएन। कोरोना एक बार फिर तेजी से लोगों को गिरफ्त में लेने लगा है। मंगलवार को जिमखाना क्लब के कैशियर अमित कुकरेजा, उनकी पत्नी व गांव गाखला के निजी स्कूल के स्टाफ के तीन सदस्यों सहित 35 लोग पाजिटिव पाए गए। राहत की बात है कि किसी भी मरीज की कोरोना से मौत नहीं हुई है। जिमखाना के कैशियर के संक्रमित आने के बाद क्लब के सदस्यों व पदाधिकारियों में हड़कंप मचा है क्योंकि कई महीनों बाद क्लब को बीते दिनों ही खोला गया है। उनके अलावा न्यू कैलाश नगर के एक परिवार के चार व राजिंदर नगर और बिलगा में एक परिवार के दो सदस्यों को भी कोरोना हुआ। करतारपुर, जीटीबी नगर, आदमपुर, शाहकोट व गाखल से तीन-तीन लोग कोरोना पाजिटिव मरीजों की सूची में शामिल है।

उधर, मंगलवार को कोरोना के सैंपल लेने की संख्या पिछले दिनों के मुकाबले बढ़ी। सेहत विभाग ने 3634 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए निजी व सरकारी लैबों में भेजे।

पुलिस कमिश्नर की लोगों से अपील, कोरोना से बचने के लिए नियमों का करें पालन

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने नए कोरोना स्ट्रेन से सुरक्षित रहने के लिए लोगों से अपील की है। उन्होंने कहा कि लोग सुरक्षा के नियमों का पालन करें और लापरवाही न करें। कहा कि अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए नियमों को मानें। मास्क जरूर पहनें, शारीरिक दूरी बनाए रखें, भीड़ भाड़ वाले इलाकों में न जाएं और सड़कों पर न थूकें। इसके अलावा समय-समय पर हाथ धोएं और सैनिटाइजर जरूर अपने पास रखें। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोना के नियमों को पुलिस की जबरदस्ती न माना जाए बल्कि सुरक्षा के मद्देनजदर अपना और अपने परिवार का ध्यान रखें।

यह भी पढ़ें - पंजाब में गजब घोटाला; छह फर्जी मृतक व जाली आश्रित, हासिल कर ली सरकारी नौकरी व एक लाख

वैक्सीनेशन के लिए 21 सेंटर बनाए

मंगलवार को सरकारी व गैर सरकारी अस्पतालों में 21 सेंटर स्थापित किए गए। वाटर सप्लाई एंड सेनिटेशन विभाग के निगरान इंजीनियर नरिंदर पाल सिंह व जिला सेहत अधिकारी डा. एसएस नांगल ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। सेंटरों में 1506 लाभार्थियों को वैक्सीन लगी। इनमें पहली डोज लगाने वाले हेल्थ वर्कर 158 व 936 दूसरी डोज लगाने वाले हैं। 412 फ्रंटलाइन वर्करों ने भी वैक्सीन लगवाई।

यह भी पढ़ें - कुसुम तुझे सलाम... पंजाब की Braveheart को राष्ट्रीय बहादुरी पुरस्कार, दातर लिए स्नैचर से भिड़ गई थी 15 साल की ये लड़की

 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप