जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : ऊधमसिंह नगर में बिना पंजीकरण के संचालित स्पा और मसाज सेंटरों पर इनकम टैक्स और जीएसटी का शिकंजा कसेगा। इसके लिए एसएसपी ने डीएम को रिपोर्ट भेजी है।

जिले में होटल के साथ ही कई क्षेत्रों में स्पा और मसाज सेंटर संचालित हैं। जहां पर अनैतिक कार्य की शिकायत भी पुलिस को लगातार मिल रही थी। इसे देखते हुए बीते दिनों पुलिस ने स्पा और मसाज सेंटरों में छापामार कार्रवाई की। इस दौरान कई सेंटरों का पुलिस एक्ट में चालान किया, जबकि कइयों को बंद करने को कहा गया था। छापामार कार्रवाई के दौरान हुई जांच में पता चला कि स्पा और मसाज सेंटर बिना पंजीकरण के संचालित हैं। साथ ही ग्राहकों का लेखाजोखा भी नहीं है। इसके अलावा उनके पास जीएसटी रजिस्ट्रेशन भी नहीं है। इसे देखते हुए एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने जिले में चल रहे इन सेंटरों के खिलाफ रिपोर्ट तैयार कर डीएम रंजना राजगुरु को भेजी है। साथ ही स्पा और मसाज सेंटरों में अनैतिक व्यापार से हो रही कमाई पर वार करने के लिए उन्होंने इनकम टैक्स और जीएसटी को पत्राचार किया है।

हर सप्ताह बदल रहीं काम करने वाली युवतियां

मसाज और स्पा सेंटर में युवतियां सेवा दे रही हैं। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक शिकायत मिली है कि इन सेंटरों में काम करने वाली युवतियों का सत्यापन नहीं किया जा रहा है। साथ ही प्रत्येक सप्ताह नई युवतियों को काम पर रखा जा रहा है। इसके अलावा कई जगह पर अनैतिक सामग्री भी मिली है। इसकी पुष्टि के बाद पुलिस अब उन पर नजर रख रही है। एसएसपी ने बताया कि स्पा और मसाज सेंटरों का जीएसटी रजिस्ट्रेशन नहीं है। इन पर कार्रवाई के लिए इनकम टैक्स और जीएसटी को जांच के लिए पत्राचार किया है। स्पा और मसाज सेंटरों में अनैतिक कार्य नहीं होने दिए जाएंगे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप