Move to Jagran APP

सदन में सीएम नीतीश का विपक्ष को करारा जवाब, तेजस्‍वी को बोले- 'बैठ जाओ, आपको गोद में खेलाया है'

विधान सभा में सीएम के संबोधन के दौरान तेजस्‍वी के बार-बार टोकाटोकी करने पर नीतीश कुमार ने यहां तक कह दिया कि मैंने तुम्‍हे गोद में खेलाया है। फिलहाल मेरी सुनो फायदा होगा। एआइएमएम की मांग को खारिज किया तो कांग्रेस की शराबबंदी हटाने की मांग पर जमकर क्‍लास लगाई

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 05:56 PM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 02:40 PM (IST)
सदन में सीएम नीतीश का विपक्ष को करारा जवाब, तेजस्‍वी को बोले- 'बैठ जाओ, आपको गोद में खेलाया है'
बिहार के सीएम नीतीश कुमार की तस्‍वीर ।

पटना, जेएनएन ।  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) सहित पूरे विपक्ष पर सदन में जमकर पलटवार किया।  मंगलवार ( 23 फरवरी) को बजट पर राज्यपाल के अभिभाषण पर विमर्श के दौरान तेजस्‍वी के बार-बार टोकाटोकी करने पर नीतीश कुमार ने यहां तक कह दिया कि हम क्‍या गोदी में नहीं उठाए हैं, चुपचाप बैठो। तुम्‍हें गोद में खेलाया है। उन्होंने तेजस्वी के तमाम आरोपों सहित पूरे विपक्ष को करारा जवाब दिया है।

loksabha election banner

अच्‍छा लगता है आपका बोलना

मुख्यमंत्री के संबोधन के दौरान जब तेजस्वी यादव ने सवाल खड़े किए तो उन्होंने नसीहत देते हुए कहा कि सदन में मैंने आपकी सारी बातें सुनीं। अब मेरी भी सुन लीजिए। आगे आपको ही फायदा देगा। मैं जब केंद्र में मंत्री था तब तत्‍कालीन प्रधानमंत्री अटल जी (Ex PM Atal Bihari Vajpayee) से जो भी सीखा, वह आज भी मेरे काम आ रहा है। मेरे भी मार्गदर्शन में आपने बतौर डिप्‍टी सीएम एक साल आठ महीने काम किया। उस वक्‍त का फायदा भी लोगों को बताइए । मैं तो चाहूंगा कि आपको मौका मिले और आप बोलें। मुझे अच्छा लगता है, जब आप बोलते हैं।

 कांग्रेस को करारा जवाब

आज सदन में  सीएम नीतीश कुमार ने विपक्ष का करारा जवाब दिया। उन्‍होंने शराबबंदी हटाए  जाने की मांग पर कहा कि कांग्रेस की कथनी और करनी में अंतर है। इसके बाद उन्‍होंने कांग्रेस का सदस्‍यता फॉर्म दिखाया। कहा, इसमें सदस्‍यों से शपथ ली जाती है कि वे मादक पदार्थो का सेवन नहीं करते। यह तो बापू का ही सिद्धांत था। आप एक तरफ ताे सदस्‍यों से वचन लेते हैं कि मैं दारू से दूर रहता हूं, दूसरी ओर शराबबंदी हटाने और शराब की दुकान खुलवाकर दारू के नजदीक जाना चाहते हैं।

एआइएमआइएम की मांग खारिज

मुख्‍यमंत्री ने एआइएमआइएम के विधायकों की मांग को सिरे से खारिज कर दिया। उन्‍होंने एआइएमआइएम की मांग के अनुसार पूर्णिया को बिहार की राजधानी बनाने से इंकार किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.