जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : एमबीपीजी कालेज के छात्रनेता रहे एबीवीपी विभाग संयोजक की उपचार के दौरान मौत हो गई। मुखानी थानाक्षेत्र के तहत वह बेहोशी की हालत में मिला। बताया जा रहा है कि मामला प्रेम प्रसंग का है और उसने प्रेमिका के घर के पास ही नुवान पी लिया।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभाग संयोजक 25 वर्षीय सुंदर आर्या पुत्र रामलाल निवासी ढोलीगांव, मुक्तेश्वर का निवासी था। वर्तमान में पीलीकोठी में रह रहा था। मंगलवार अपराह्न करीब एक बजे नाथूपुर पलडिय़ा क्षेत्र में बेहोशी की हालत में मिला। सूचना के बाद पहुंची पुलिस छात्र नेता को उपचार के लिए सेंट्रल अस्पताल ले गई। जहां उपचार के दौरान छात्र नेता की मौत हो गई। एसओ मुखानी सुशील कुमार ने बताया कि छात्रनेता की मौत का कारण प्रेम प्रसंग बताया जा रहा है। मौके से नुआन की सीसी भी बरामद हुई है। पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजनों को सौंप दिया गया। |

पीएचडी की कर रहा था तैयारी

छात्र नेता सुंदर आर्या एमबीपीजी कालेज से परास्नातक है और वर्तमान में पीएचडी की तैयारी कर रहे थे। पुलिस के अनुसार मंगलवार को वह मुखानी थाना क्षेत्र के एक गांव में प्रेमिका के घर पर पहुंचा और जहर निगल लिया। बेहोशी की हालत में वह प्रेमिका की मां को अस्पताल ले जाने की बात कहकर पुकारते रहा। भयवश किसी ने मदद नहीं की। स्थानीय लोगों ने एसओ मुखानी को फोन पर जानकारी दी। पुलिस की ओर से सूचित करने पर मृतक छात्रनेता के भाई जगदीश आर्या, बहन आदि मौके पर पहुंचे। 

भाजपा व कांग्रेस नेताओं ने व्यक्त किया शोक

एमबीपीजी कालेज के छात्रनेता सुंदर आर्या कुमाऊं विश्वविद्यालय छात्र महासंघ के पूर्व उपाध्यक्ष व वर्तमान में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभाग संयोजक के पद पर थे। छात्र नेता की मौत की सूचना मिलते ही भाजपा व कांग्रेस के नेता मोर्चरी के बाहर जुट गए। पोस्टमार्टम के दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष प्रदीप बिष्ट, हरीमोहन अरोड़ा, मंडी समिति के पूर्व अध्यक्ष सुमित हृदयेश, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष लाल सिंह पवार, हिमांशु गोस्वामी, हर्षित जोशी, ध्रुव कश्यप आदि ने शोक व्यक्त किया।

एसपी सिटी डा. जगदीश चंद्र ने बताया कि मामला प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा है। मौके से नुआन की सीसी मिली है। युवक घर से अकेले ही मौके पर गया था। एसओ को सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची, जहां वह बेहोशी की हालत में था। उपचार के दौरान युवक की मौत हो गई।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप