जासं, हाथरस : प्रयागराज जनपद में जहरीली शराब पीने से पांच मौतों के बाद सरकार हरकत में आई है। इन दिनों हाथरस समेत पूरे प्रदेश में शराब की दुकानों पर चेकिग कराई जा रही है। उन ठिकानों पर खासतौर से टीम छापेमारी कर रही है जहां अवैध शराब की बिक्री की शिकायतें अक्सर मिलती हैं। शासन की ओर से की गई चेकिग में आबकारी विभाग की टीमों ने शराब के 22 नमूने लिए हैं। उनको मेरठ की प्रयोगशाला में भेजा जा रहा है।

आबकारी विभाग और प्रशासन तभी जागता है, जब कहीं शराब पीने से लोगों की मौत होती है। प्रयागराज में हुई मौतों के बाद सभी डीएम और एसपी को निर्देशित किया गया है कि फौरन शराब की दुकानों की चेकिग कराई जाए।

जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पुलिस के साथ चलाए गए अभियान के दौरान आबकारी टीमों ने 22 दुकानों से शराब के नमूने लिए हैं। पुलिस के अलावा तीन और टीमें अवैध शराब वाले ठिकानों की चेकिग कर रही हैं। मेरठ की प्रयोगशाला में नमूनों की जांच के बाद ही दुकानों में बिक रही शराब की क्वालिटी का पता चलेगा। जारी रहेगा चेकिग अभियान

अपर मुख्य सचिव संजय आर भुसरेड्डी की ओर से आबकारी आयुक्त को ये निर्देशित किया गया है कि वह हर हाल में 15 दिन का चेकिग अभियान चलाएं। इसमें लापरवाही बरतने पर संबंधित अफसर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आबकारी एवं पुलिस

विभाग ने की छापेमारी

फोटो-12

संसू, सासनी : जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार एवं पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के संयुक्त निर्देशन में जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार, प्रभारी निरीक्षक गौरव सक्सेना तथा आबकारी निरीक्षक श्रीराम व मनोज कुमार सिंह ने रविवार को क्षेत्र में देशी शराब की दुकानों पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान नगला गढू स्थित देशी शराब की दुकान, कस्बा सासनी की देशी शराब की दुकानों पर चकिंग की। इस दौरान शराब विक्रेताओं में खलबली मच गई। निरीक्षण के दौरान शराब के स्टॉक की जांच के साथ अलग अलग पेटियों में रखे देशी शराब के पौवों के नमूने लिए गए। इस दौरान आबकारी आरक्षी इंद्रपाल सिंह व अबधेश कुमार मौजूद थे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस