संवाद सहयोगी, अजनाला : महानगर में फिर से आवारा कुत्तों की तरफ से लोगों की काटने की घटनाएं बढ़ने लगी हैं। अब ताजा दर्दनाक घटना अमृतसर के गुमटाला स्थित वार्ड नंबर पांच में बुधवार देर शाम को हुई। इस दौरान खेतों में खेल रही साढ़े चार साल की बच्ची पर आवारा कुत्ते टूट पड़े और उन्होंनेबेरहमी के साथ उसे नोच लिया। स्थानीय अस्पताल पहुंचने पर डाक्टरों ने उस बच्ची को मृत घोषित कर दिया।

इस समय मलावाली गांव में रह रहे पिता मुरली ने बताया कि वह बिहार प्रदेश के जिला बेतिया के गांव रामपुर का रहने वाला है। वह मलावाली में जमींदार अमृत सिंह के पास मजदूरी करता है। उसकी दो बेटियां हैं। मुरली के मुताबिक, बुधवार को वह खेतों में काम करने गया था। इसी दौरान शाम को पीछे से उसकी साढे़ चार वर्षीय बेटी चंदा खेलते खेलते खेतों में ही आ गई। तभी वहां घूम रहे आवारा कुत्तों ने उसे बुरी तरह नोच लिया। उन्होंने बच्ची को मीरांकोट के पास स्थित प्राइवेट अस्पताल में पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सिस्टम में सुधार जरूरी: एडवोकेट कुलजीत

दूसरी तरफ वरिष्ठ एडवोकेट कुलजीत सिंह ने इस घटना पर चिंता जताते हुए कहा कि सरकार और प्रशासन पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को सिस्टमें सुधार लाते हुए इन आवारा कुत्तों की समस्या का हल करने पर जोर देना चाहिए। शहर ही नहीं बल्कि गांवों में भी आवारा कुत्ते खूंखार होने लगे हैं। ऐसे में लोगों की जान की चिंता करते हुए प्रशासन को जिम्मेदारों पर कार्रवाई करनी चाहिए और सिस्टम में सुधार लाना चाहिए।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021