जेएनएन, उझानी (बदायूं) : स्वच्छता अभियान को प्रभावी बनाने के लिए नगर पालिका प्रशासन की ओर से निर्धारित स्थान के बजाय इधर-उधर कूड़ा डालने पर 100 रुपये से लेकर 5000 रुपये तक जुर्माना वसूल किया जाएगा। पालिका कर्मियों के साथ अधिशासी अधिकारी डा.डीके राय ने नगर में भ्रमण कर लोगों को जागरूक किया।

अधिशासी अधिकारी बाजार में भ्रमण कर दुकानदारों को समझाया कि दुकान में कूड़ेदान रखें। पालिका द्वारा निर्धारित प्रतिमाह यूजर चार्ज कर्मचारी को देकर रसीद प्राप्त कर लें। स्वस्थ्य निरीक्षक हरीक्ष चंद्र त्यागी ने टीम के साथ रेलवे रोड, बिल्सी रोड, बदायूं रोड, कछला रोड, रेलवे क्रासिग रोड पर दुकानदारों को समझाया कि घर व दुकानों में हरा, नीला व काला कूड़ेदान रखे गए हैं। गीला, सूखा एवं कैमिकल वाले कूड़ा को अलग-अलग रखें। पालिका के कूड़ा वाहन, रिक्शा वाहन में ही कूडा डालें। अपने घर प्रतिष्ठान, होटल, बारातघर आदि का कूड़ा पालिका वाहन अथवा पालिका अधिकृत फर्म रूद्राक्ष कांट्रेक्टर के कर्मचारी को ही दें जिसके लिए प्रतिमाह निर्धारित यूजर चार्ज कर्मचारी के आने पर दें। कोई व्यक्ति इधर-उधर अनाधिकृत स्थानों पर कूडा न डाले। यदि कोई ऐसा करता पाया गया तो 100 रुपये से लेकर 5000 रुपये तक का जुर्माना वसूल किया जाएगा। उन्होंने मुख्य बाजार व मुख्य मार्गों के दुकानदारों से कूड़ा निर्धारित स्थान पर डालने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर स्वास्थ्य निरीक्षक हरीश चंद्र त्यागी, लिपिक नफीस अहमद, राजकुमार गुप्ता, अवधेश कुमार सहित सफाई कर्मचारी मौजूद रहे। ------------------- डाकघर के सामने गंदगी जलभराव होने से लोग परेशान

जेएनएन, सैदपुर (बदायूं) : नगर पंचायत की अनदेखी से डाकघर आने वाले लोगों को गंदगी से जूझना पड़ रहा है। कस्बे के उप डाकघर के सामने जल निकासी नहीं होने से गंदा पानी सड़क पर जमा है। इससे यहां पर जलभराव होने से गंदगी फैली है। कई बार शिकायत के बाद भी इसको दूर नहीं कराया है। शनिवार को लोगों ने इस पर नाराजगी जताई तो सफाई कराई गई। लेकिन, थोड़ी देर में फिर से जलभराव हो गया। कस्बा निवासी जोएब खां, अखलाक अहमद, नन्ने खां आदि ने नगर पंचायत के अफसरों से नाली निर्माण कराने की माग की है। इससे लोगों को जलभराव की समस्या से निजात मिल सके।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस