करनाल, जेएनएन। करनाल के गांव घोघड़ीपुर स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में मंगलवार देर शाम अचानक जोरदार धमाका हो गया। इससे फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूर दब गए। इसमें तीन मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से झुलसने की वजह से अस्‍पताल में भर्ती है।

हादसा इतना भीषण था कि फैक्ट्री में बने दो कमरों की छतें उड़ गई और चारों ओर मलबा बिखर गया। झुलसे मजदूर इस मलबे में दब गए। एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीन गंभीर रूप से झुलस गए। इसमें से दो की अस्‍पताल में मौत हो गई। अभी एक मजदूर का उपचार चल रहा है।

सूचना मिलते ही आनन-फानन में फायर बिग्रेड की तीन से तीन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और करीब 20 मिनट की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। हादसे से आसपास के लोगों में दहशत फैल गई। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि घोघडीपुर की बस्ती से करीब एक किलोमीटर पहले और करनाल रोड से करीब 500 मीटर दूर स्थित इस फैक्ट्री में अक्सर 15 से 20 लोग काम करते हैं। हर रोज की तरह मंगलवार देर शाम को भी मजदूर यहां काम कर रहे थे, तभी अचानक धमाका हो गया। धमाका इतना जोरदार था कि फैक्ट्री में बने कमरे व दीवारें टूटकर चकनाचूर हो गईं।

इधर तेज आवाज सुनकर आसपास के लोग वहां पहुंचे। इस बीच फैक्ट्री में बने कमरे और दीवारें ध्वस्त हो चुकी थीं। फैक्ट्री में कार्य कर रहे करीब 25 वर्षीय विजय, 28 वर्षीय शिवम पांडी व 22 वर्षीय विजय कुमार बुरी तरह झुलस गए थे। तीनों प्रवासी मजदूर बताए जा रहे हैं। फैक्ट्री मालिक के स्वजनों ने ही उन्हें आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया।

मुरुगुयानपुरम, विरूद्वुनगर्र, तामिलनाडू वासी मजदूर कुमारसमय की मौके पर ही मौत हो गई थी, जिसका शव देर रात पुलिस ने सर्च अभियान चलाते हुए बरामद कर लिया था। वहीं उनके साथ विजय, पांडी व विजय कुमार बुरी तरह से झुलस गए थे। सौ फीसद झुलसी हालत में उन्हें निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया, जहां विजय कुमार व विजय की भी मौत हो गई। वहीं मामले की जांच के लिए जिला उपयुक्त ने एक कमेटी गठित कर दी है

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: यमुना एक्सप्रेस वे हादसे से जींद और पानीपत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, देर रात पहुंचे परिजन

यह भी पढ़ें: हरियाणा की धर्मनगरी में बनेगा देश का पहला गीता मंदिर, जानिए क्‍या होगी खासियत

यह भी पढ़ें: हरियाणा में यहां बांसुरी की धुन पर मुग्ध होती हैं गायें, रोज आठ घंटे सुनती हैं संगीत

यह भी पढ़ें: कन्‍याकुमारी से श्रीनगर तक 4431 किमी की दौड़ लगा रहे दो नेवी के अफसर, बड़ी खास वजह

यह भी पढ़ें: पानीपत में कुत्‍ते के लिए अजब-गजब विवाद, ब्‍लाइंड मर्डर होने पर थाने भेजता ये डाक

यह भी पढ़ें: नशे में ससुराल पहुंचा युवक, फ‍िर पत्‍नी, साली और खुद पर तेल डाल लगा ली आग, मचा हड़कंप

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप