संवाद सहयोगी, माधौगढ़ : क्षेत्र के ग्राम रामहेतपुरा प्रधान ने मंडलायुक्त, व जिलाधिकारी को शिकायत भेजी है कि एक वर्ष पहले अस्थायी गोशाला में बिजली कनेक्शन होने के बाद भी अभी तक न खंभा लगा न ही लाइन खीचीं गई जिससे गोशाला में बंद गोवंशों को पानी नहीं मिल पा रहा है।

ब्लाक क्षेत्र में डेढ़ दर्जन अस्थायी गोशाला बनाई गई, जिसके रखरखाव के लिए प्रधान, सचिव की जिम्मेदारी दी गई थी। इसी को लेकर रामहेतपुरा प्रधान मुन्नी देवी पत्नी ओमप्रकाश ने मुख्य सचिव, मंडलायुक्त, डीएम को शिकायती पत्र भेजा है। ग्राम प्रधान के अनुसार दिसंबर 2018 में गांव के बाहर अस्थायी गोशाला का निर्माण कराया गया। जिसमें आधा सैकड़ा पशुओं को रखा गया। गोशाला में पानी के लिए बोरिग करा दी गई। बिजली कनेक्शन न होने से बंद पशुओं के लिए पानी नही मिल पा रहा है। 27 अगस्त 2019 को दो किलोवाट का सचिव के नाम बिजली कनेक्शन हो गया। बिजली जेई की लापरवाही के चलते आज तक कनेक्शन नही दिया गया, जिससे पशुओं को पानी की भारी परेशानी हो रही है। उधर एसडीओ अभिषेक सोनकर का कहना है कि बिजली कनेक्शन की जानकारी नहीं है। गोशाला का कनेक्शन हो गया है, शीघ्र ही लाइन डालकर बिजली चालू करा दी जाएगी। आतिशबाजी की चिगारी से पशुवाड़े में लगी आग, दो गोवंश झुलसे

संवाद सूत्र, कदौरा : आतिशबाजी की चिगारी से पशुबाड़े में लगी आग से दो गोवंश झुलस गए। घटना में बाड़े में रखा सामान जलकर राख हो गया।

क्षेत्र के मोहल्ला कुरयाता में स्थित पुष्प वाटिका गेस्ट हाउस में एक शादी समारोह में चल रही आतिशबाजी की चिगारी बगल के रामदीन और मन्नीलाल के पशुबाड़े में जा गिरी। देखते ही देखते दोनों के पशुबाड़े धू-धू कर जलने लगे। अर्धरात्रि की घटना होने के कारण लोग देर से जान पाए जब तक मोहल्ले वाले दोनों किसानों की एक एक गाय बुरी तरह झुलस गई। मोहल्ले वालों ने पहुंचकर गायों को बाहर निकाला तथा आग पर काबू पाया गया। दोनों पशु पालकों ने पुष्प वाटिका गेस्ट हाउस के खिलाफ थाने में तहरीर दी। थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि दोनों पक्षों को बुलाया गया था। पशुपालकों का मुआवजा दिलवाकर उनका आपस में राजीनामा करवा दिया गया है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस