जागरण संवाददाता, पंचकूला : उपमुख्यमंत्री व टेबल टेनिस फेडरेशन आफ इंडिया व हरियाणा टेबल टेनिस एसोसिएशन के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने पंचकूला में 82वें राष्ट्रीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप के सफल आयोजन पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा की टेबल टेनिस कॉमनवेल्थ गेम्स भी पंचकूला के ताऊ देवीलाल खेल स्टेडियम में करवाने का प्रयास किया जाएगा।

दुष्यंत चैटाला सेक्टर-3 स्थित ताऊ देवीलाल खेल स्टेडियम में 82वें राष्ट्रीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप के समापन पर मुख्यातिथि पहुंचे थे।

कोविड महामारी के हरियाणा में राष्ट्रीय स्तर के खेलों का आयोजन करने के लिए खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों, आयोजकों व संबंधित विभाग के अधिकारियों को शुभकामनाएं दी हैं। चैटाला ने कहा कि पंचकूला का ताऊ देवीलाल खेल स्टेडियम हर तरह से अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेलों का आयोजन करने में सक्षम है। यहां खिलाड़ियों के लिए खेल के साथ-साथ रहने की व्यवस्था भी उपलब्ध है। उन्होंने खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि प्रतियोगिता के दौरान सभी खिलाड़ियों ने खेल की भावना का परिचय देते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि आज खेले गए पुरुष एकल वर्ग के फाइनल मैच के दौरान दोनों ही खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। उन्होंने आशा व्यक्त की कि यूटीटी लीग जोकि कोविड-19 महामारी के कारण नहीं हो पा रही थी, का जल्द ही पुन: आरंभ की जाएगी।

खेल राज्यमंत्री संदीप सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के प्रयासों से ही हरियाणा को खेलो इंडिया गेम्स-2021 के आयोजन का अवसर प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि उनकी हमेशा यही कोशिश रहेगी कि हरियाणा किसी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन करे, जिसकी शुरुआत टेबल टेनिस से हो। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार खिलाड़ियों को अधिक से अधिक सुविधाएं प्रदान कर रही है, ताकि वे राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर प्रदेश व देश का नाम रोशन करें। इस अवसर पर विधायक और चेयरमैन, हरियाणा एग्रो इंडस्ट्रीज कॉरपोरेशन लिमिटिड राकेश दौलताबाद, विधायक अंबाला शहर से असीम गोयल, टेबल टेनिस फेडरेशन आफ इंडिया के कार्यकारी अध्यक्ष डा. प्रेम वर्मा, सीनियर वाइस प्रेजिडेंटस संजय सिंह और राजीव पी. बोडास, महासचिव एमपी सिंह के अलावा टेबल टेनिस फेडरेशन आफ इंडिया और टेबल टेनिस एसोसिएशन आफ हरियाणा के पदाधिकारी व जिला प्रशासन के अधिकारी भी उपस्थित थे।

विजेता को दिए ढाई लाख और उपविजेता को सवा लाख पुरस्कार

पुरुष एकल प्रतियोगिता का फाइनल मैच पेट्रोलियम स्पो‌र्ट्स प्रमोशन बोर्ड के सरत कमल और सत्यम के बीच खेला गया, जिसमें सत्यम ने 4-2 से जीत दर्ज की। विजेता खिलाड़ी को ढाई लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया, जबकि रनरअप को 1.25 लाख का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप