Move to Jagran APP

अब तो सुनो साहब...हिसार के 20 हजार से ज्यादा लोगों के घरों में पहुंच रहा गंदा पानी, जिम्‍मेदार मौन

हिसार के पटेल नगर निवासी मंगलवार रात को पार्षद महेंद्र जुनेजा के घर प्लास्टिक की बोतल में सप्लाई हो रहा गंदा पानी लेकर पहुंचे। पार्षद को गंदा पानी दिखाते हुए गुहार लगाई कि इस गंदे पानी की समस्या से हमें निजात कब दिलवाओगे।

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 08:20 AM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 08:20 AM (IST)
अब तो सुनो साहब...हिसार के 20 हजार से ज्यादा लोगों के घरों में पहुंच रहा गंदा पानी, जिम्‍मेदार मौन
पार्षद महेंद्र जुनेजा को गंदा पानी दिखाते हुए पटेल नगर निवासी लोग

हिसार, जेएनएन। हिसार के पटेल नगर में 20 हजार से ज्यादा क्षेत्रवासी दूषित पानी की सप्लाई से परेशान है। साफ पानी के लिए तरस रहे लोगों का आरोप है कि बार बार जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों को शिकायत के बावजूद समस्या का स्थाई समाधान नहीं हो रहा है। ऐसे में दूषित पेयजल सप्लाई से परेशान पटेल नगर निवासी मंगलवार रात को पार्षद महेंद्र जुनेजा के घर प्लास्टिक की बोतल में सप्लाई हो रहा गंदा पानी लेकर पहुंचे। पार्षद को गंदा पानी दिखाते हुए गुहार लगाई कि इस गंदे पानी की समस्या से हमें निजात कब दिलवाओगे।

loksabha election banner

उन्होंने बोतल में साथ लेकर आए गंदा पानी पार्षद को दिखाते हुए कहा कि आज तो गंदा पानी कम आया है पिछले कई दिनों तो इससे भी अधिक गंदा व काला पानी सप्लाई हो रहा था। हमारे परिवार के सदस्य इस पानी को पीकर बीमार हो रहे है। यह पानी न पीने लायक है और नहाने धोने लायक है। हमारी समस्या का स्थाई समाधान करवाओ। ऐसे में पार्षद ने सुबह अफसरों से बातचीत कर इस मामले में संज्ञान लेने का आश्वासन दिया तो लोग अपने घरों को लौटे।

तीन महीने से आ रहा गंदा पानी

क्षेत्रवासी बोले कि पिछले तीन माह से पटेल नगर में गंदापानी सप्लाई हो रहा है। संजय, शकुंतला, संजय और अखिल ने बताया कि दूषित पेयजल सप्लाई से सभी परेशान है। संजय ने कहा ने पार्षद के सामने अपनी समस्या बताते हुए कहा कि तीन माह से दूषित पेयजल सप्लाई हो रहा है। कोई शिकायत करते तो ठीक कर देते है फिर वहीं हालात हो जाते है। अब तो हालात ये हो गए है कि पीने के लिए मजबूरी में पानी के कैंपर मंगवाने पड़ रहे है।

एनजीटी जज के सामने भी उठ चुका है मामला

पटेल नगर में पेयजल की समस्या का मामला नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के जज प्रीतम पाल के सामने भी उठ चुका है। डीसी कार्यालय हिसार में एनजीटी की बैठक में जज ने अफसरों से इस क्षेत्र में सप्लाई हो रहे दूषित पेयजल की समस्या के समाधान के आदेश दिए थे। कुछ दिन पानी की सप्लाई ठीक रही फिर उसके बाद समस्या जस की तस बनी हुई है। यानि मामला एनजीटी तक जाने के बावजूद भी क्षेत्रवासियों को स्थाई तौर पर शुद्ध पेयजल नहीं मिला पाया है।

----रात को पटेल नगर निवासी बोतल में सप्लाई हो रहा गंदा पानी लेकर मेरे घर आए थे। उन्होंने अपनी समस्या बताई है। हमारे क्षेत्र में पिछले लंबे समय से दूषित पानी सप्लाई हो रहा है। इस बारे में अफसरों से बातचीत कर समाधान के लिए प्रयास किए जाएंगे।

- महेंद्र जुनेजा, पार्षद वार्ड-17

हिसार और आस-पास के जिलों की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.