बेतिया (पश्चिम चंपारण), जासं। होमगार्ड जवानों को भी कोविड-19 का टीका दिया जाएगा। बेतिया एवं बगहा पुलिस जिला के सभी नामांकित गृहरक्षकों को 26 फरवरी तक टीकाकरण कराकर प्रमाण पत्र लेना होगा। जवानों को निशुल्क टीका दिया जाएगा। होमगार्ड जवान ड्यूटी में हो या ड्यूटी के इंतजार में, उनके लिए टीकाकरण कराना आवश्यक कर दिया गया है। जिला होमगार्ड समादेष्टा अमन कुमार सिंह ने बताया कि 26 फरवरी तक सभी गृहरक्षकों को टीकाकरण करा कर प्रमाण पत्र लेना आवश्यक कर दिया गया है। गृहरक्षकों को कोविड-19 का टीका मुफ्त में दिया जाएगा। इसके लिए उन्हें कोई राशि खर्च नहीं करनी पड़ेगी। बता दें कि फिलहाल बेतिया में 1900 और बगहा में 300 होमगार्ड जवान है। इनमें से कई जवान ड्यूटी में है जबकि कई ड्यूटी के इंतजार में घर पर है। 

नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र या पुलिस केंद्र में टीका ले सकेंगे जवान

होमगार्ड जवान नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र, पुलिस लाइन बेतिया में बनाए गए टीकाकरण केंद्र या बगहा एसडीएम कार्यालय के बगल में स्थित स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण करा सकते हैं।  निशुल्क टीकाकरण के लिए गृहरक्षकों को ई कमान से जुड़े मोबाइल को साथ में लेकर आना आवश्यक होगा। टीकाकरण के बाद जवानों को प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा। टीकाकरण के लिए कार्यालय की ओर से ऑन ड्यूटी जवानों को सूचना दी जा रही है। थानों में भी इसकी सूचना दी जा चुकी है, ताकि वहां तैनात जवान समय से टीका ले सके। होमगार्ड समादेष्टा अमन कुमार सिंह को भी टीका दिया जा चुका है। होमगार्ड के करीब साढे़ तीन सौ जवान टीकाकरण करा चुके हैं। 

इस बारे में बेत‍िया के होमगार्ड ज‍िला समादेष्‍टा अमन कुमार स‍िंह ने कहा क‍ि गृहरक्षकों को निशुल्क कोविड-19 का टीका दिया जाएगा।  जवान ड्यूटी पर हो या ऑफ ड्यूटी, सभी को टीका लेकर प्रमाण पत्र लेना होगा। इसके लिए जवानों को निर्देशित कर दिया गया है। 26 फरवरी तक टीकाकरण करा लेना आवश्यक है। 

यह भी पढ़ें: समस्तीपुर में एक साथ उठी पांच अर्थियां, बिटिया की डोली सजाने की तैयारी को गए थे कट‍िहार

यह भी पढ़ें: सीतामढ़ी में शराब तस्‍कारों व पुल‍िस के बीच मुठभेड़, दारोगा शहीद, एक बदमाश भी मारा गया

यह भी पढ़ें: Bihar News: सदन में पर‍िहार व‍िधायक और नेता प्रतिपक्ष में कहासुनी, तेजस्‍वी बोले- आप बैठ‍िए न!'आप कैसे चुनाव जीतीं हैं हमको पता है...'

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप