बागपत, जेएनएन। कोरोना की दहशत के बीच स्वास्थ्य विभाग को वैक्सीन मिल गई है। डीएम और एसपी के सामने सुरक्षा के बीच सीएमओ ने ताले से सील हटाई, जिसके बाद कर्मचारियों ने वैक्सीन से भरे कोल्ड बॉक्स को कोल्ड चेन रूम में रखे फ्रीजों में सुरक्षित रख दिया। सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए गए।

गुरुवार का दिन ऐतिहासिक रहा। स्वास्थ्य विभाग को 618 कोरोना वैक्सीन मिल गई। डीएम शकुंतला गौतम और एसपी अभिषेक सिंह के सामने सीएमओ ने वैक्सीन को कोल्ड चेन रूम में भिजवाया। डीएम ने बताया कि 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण शुरू होगा।

एक वायल में दस लोगों का टीकाकरण होगा। यानी 6180 डोज मिली हैं, लेकिन टीकाकरण 5082 लोगों का होगा। वैक्सीन के लांचिग के लिए जिला अस्पताल का महिला विग, बड़ौत और पिलाना सीएचसी में टीकाकरण होगा। इस दिन 100-100 कर्मचारियों को टीके लगेंगे। एक-एक बूथ पर छह-छह कर्मचारी तैनात रहेंगे। इसमें पुलिस कर्मी भी शामिल है। जिस लाभार्थी को टीका लगेगा उससे एक दिन पहले एसएमएस भेजकर अवगत कराएंगे। उसी दिन टीका लगवाने आना जरूरी होगा। कोल्ड चेन की व्यवस्था देखी। सुरक्षा कर्मियों को जिम्मेदारी से अवगत कराया।

सीसीटीवी कैमरे और लाइट की 24 घंटे व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। कोल्ड चेन रूम के आस-पास कोई व्यक्ति अनावश्यक नहीं घूमेगा, इसमें चाहे कर्मचारी भी क्यो न हो। एडीएम अमित कुमार सिंह, एएसपी मनीष कुमार मिश्र, सीएमओ डा. आरके टंडन, एसीएमओ डा. दीपा सिंह, डा. भुजवीर सिंह, डा. यशवीर सिंह मौजूद रहे। सूचीबद्ध कर्मचारी ही जाएंगे कोल्ड चेन रूम में: एसपी

एसपी अभिषेक सिंह ने सीएमओ को कहा कि कोल्ड चेन रूम में जो भी कर्मचारी जाएगा उसकी सूची गार्ड कमांडर को उपलब्ध कराएं। उसी सूची के अनुसार पुलिस कर्मी स्वास्थ्य कर्मचारियों को अंदर जाने देंगे। गार्द कमांडर हर कर्मचारी का आइ कार्ड देखने के बाद ही जाने देंगे। आने आने ओर जाने का समय रजिस्टर में लिखेंगे। उन्हें वहीं पर एक कमरा उपलब्ध कराया गया है। चारों पुलिस कर्मियों को भी जिम्मेदारी बताई गई।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021