रायबरेली : करीब एक साल के लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर हॉकी और बॉल के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में तीन दिवसीय हॉकी प्रतियोगिता शुक्रवार से प्रारंभ होगी। इसका शुभारंभ मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार करेंगे। खिलाड़ियों में आयोजन को लेकर काफी उत्साह है।

जनवरी 2019 के बाद के बाद हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन एस्ट्रोटर्फ अभी तक नहीं हुआ। मार्च माह से कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन लग गया। इसके बाद स्टेडियम खुला जरूर, लेकिन किसी प्रतियोगिता का आयेाजन नहीं हुआ। पूर्व खिलाड़ियों के प्रयास के बाद तीन दिवसीय प्रतियोगिता को हरी झंडी मिली। इसमें मेजबान रायबरेली के अलावा प्रयागराज, लखनऊ, मुजफ्फरनगर, हरदोई, गोरखपुर, वाराणसी, इटावा, गोंडा, प्रतापगढ़, शिवगढ़ समेत एक दर्जन टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। कोच संतोष कुमार ने बताया कि पहले दिन शिवगढ़-प्रयागराज, लखनऊ-गोरखपुर, मुजफ्फरनगर-शिवगढ़, हरदोई-लखनऊ, मुजफ्फरनगर- प्रयागराज और गोरखपुर-हरदोई के बीच मुकाबला होगा। जिला क्रीड़ा अधिकारी सर्वेंद्र सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता के दौरान ही प्रोत्साहन समिति के आजीवन सदस्यों को सम्मानित भी किया जाएगा।

दौड़ में शिवकेश निकले सबसे आगे

डलमऊ ब्लॉक के केसरूआ के पूरे गंगू गांव में दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। 1600 मीटर दौड़ में शिवकेश पहले स्थान पर रहे। दूसरे पर अच्चा और तीसरे पर आकाश प्रजापति रहे। मुख्य अतिथि अटौरा चौकी इंचार्ज पंकज राज ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। आयोजक दिनेश यादव ने 301 जरूरतमंदों को कंबल वितरित किया। सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य नूर मोहम्मद, पप्पू अवस्थी, बृजमोहन मिश्रा, शोभालाल, नरेश यादव, अमर बहादुर सिंह, बजरंग बहादुर सिंह, राजेंद्र यादव, अनुज पाल, सुंदरलाल, विनोद पासवान आदि मौजूद रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021