संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा : औद्योगिक क्षेत्र भिवाड़ी से कस्बे में आ रहे दूषित पानी पर उपायुक्त के आश्वासन के बावजूद रोक नहीं लग पा रही है। लगातार आ रहा पानी अब सड़कों के साथ-साथ ग्रीन बेल्ट में भी जमा होना शुरू हो गया। सेक्टरवासियों ने नपा निरीक्षक सतेंद्र यादव को ज्ञापन देकर समाधान की मांग की है।

सेक्टरवासी त्रिलोक धारीवाल, सुनील जोरवाल, बाबूलाल लांबा, जीतू, देवेंद्र, सुरेश नूनिया, प्रेमदास लोधी, जीसी यादव, लालाराम ने बताया कि राजस्थान के भिवाड़ी क्षेत्र से रोजाना पानी आ रहा है। पहले बारिश के साथ पानी छोड़ा जाता था, लेकिन अब तो नियमित रूप से पानी छोड़ा जा रहा है। निकासी नहीं होने के चलते दूषित पानी हाईवे की सर्विस लाइन, सेक्टर छह, चार व बेस्टेक माल के सामने मुख्य मार्ग पर जमा हो रहा है। पानी लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अब पानी सड़क के साथ ग्रीन बेल्ट में भी जमा होना शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को उपायुक्त यशेंद्र सिंह व एसडीएम रविद्र यादव ने निरीक्षण कर अधिकारियों को जल्द समस्या का समाधान कराने के निर्देश दिए थे, लेकिन अभी तक पानी को लेकर जिला प्रशासन की ओर से कोई कार्यवाही नहीं की गई है तथा पानी रोजाना बढ़ता ही जा रहा है। रविवार को दूषित पानी सड़क के साथ-साथ ग्रीन बेल्ट में पहुंच गया है। समय रहते पानी को नहीं रोका गया तो पानी घरों में पहुंच जाएगा।

----------

फोटो संख्या:6

फुटबाल प्रतियोगिता में भिवाड़ी विजेता संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा : गांव गढ़ी अलावलपुर में आयोजित फुटबाल प्रतियोगिता का रविवार को समापन हो गया। प्रतियोगिता में पहला व दूसरा स्थान भिवाड़ी की टीम ने हासिल किया। विजेता टीम को समाजसेवी रणधीर सिंह ने नकद पुरस्कार व ट्राफी देकर सम्मानित किया। रणधीर सिंह ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतियोगिता का आयोजित करवाना सराहनीय कार्य है। उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं से खिलाड़ियों को प्रतिभा निखारने का मौका मिलता है। अजय कुमार ने बताया कि प्रतियोगिता में भिवाड़ी व धारूहेड़ा क्षेत्र से 16 टीमों ने भाग लिया था। अंतिम मुकाबला यूनाइटेड क्लब भिवाड़ी व भिवाड़ी क्लब के बीच हुआ, जिसमें यूनाइटेड क्लब विजेता तथा भिवाड़ी क्लब उपविजेता बना। क्लब के प्रशिक्षक गौरव ने सभी का आभार जताया। इस मौके पर योगेश, रविद्र, गोविद्र, धर्मपाल, रणधीर, रविद्र, रमेश आदि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस