जासं, गया। धनगांई थाना क्षेत्र के गोसाई पेसरा गांव के मदन सिंह के पुत्र की टावर से गिरने के कारण हुई मौत की घटना की जांच को जदयू की टीम गुरुवार को पहुंची। जदयू के प्रखंड अध्यक्ष विजय प्रसाद वर्मा के नेतृत्व में जदयू की महिला जिला अध्यक्ष पूनम देवी, प्रखंड अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रामविलास शर्मा, दीपक कुमार सिंह, पार्टी के बीवी पसरा पंचायत अध्यक्ष रवि कुमार उक्त घटना का जायजा लेने पीड़ित परिवार के घर पहुंचे। कहा कि इस घटना के लिए पूर्ण रूप से कंपनी जिम्‍मेदार है।

कंपनी ने नहीं रखा सुरक्षा मानकों का ख्‍याल

जदयू महिला सेल की जिलाध्‍यक्ष पूनम देवी ने पीडि़त परिवार को सांत्‍वना देने के बाद कहा कि कार्य किए जाने के दौरान कंपनी का पूर्ण रूप से लापरवाही बरती है। बच्चे की मौत होने पर यह बात सामने आई कि घटनास्थल के पास तार जमीन से सटा हुआ है इसकी सुरक्षा को लेकर वहां कोई व्यवस्था आम पब्लिक के लिए नहीं की गई है। पूनम देवी ने कहा कि कंपनी के मालिक व इसके पदाधिकारी के ऊपर सीधी प्राथमिकी दर्ज की कार्रवाई होनी चाहिए अगर ऐसा नहीं हुआ तो इस बात को हमलोग सरकार तक ले जाएंगे।

कंपनी के पदाधिकारी पर हो प्राथमिकी

जदयू के प्रखंड अध्यक्ष विजय प्रसाद ने बताया कि बालूमाथ टंडवा से नॉर्थ करणचुरा टू गया तक चार लाख वोल्टेज विद्युत आपूर्ति के लिए नए टावर से तार खींचा जा रहा है। परंतु टावर के निकट जहां से तार खींची जा रही है उसके आगे पीछे कहीं भी आम लोगों की सुरक्षा के लिए न तो कोई गार्ड है और ना कोई चिन्ह दिया गया है। वे बताते हैं कि इस कार्य को कंपनी करा रही है लेकिन सुरक्षा की व्‍यवस्‍था नहीं की। इसी कारण यह घटना घटी है। कंपनी और इसके पदाधिकारी पर इस मामले में प्राथमिकी दर्ज होनी चाहिए।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021