जागरण संवाददाता, कानपुर : जिला खो-खो संघ द्वारा आयोजित खो-खो मैच का उद्घाटन सेवा समर्पण संस्थान के प्रांतीय प्रमुख राजनारायण तिवारी व संघ के अध्यक्ष रणवीर सिंह मलिक ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। बून्स क्लब बनाम बिरसामुंडा वनवासी टीम के बीच हुए मुकाबले में बिरसामुंडा वनवासी ने 15-11 से जीत दर्ज की। पहले हाफ में चार अंक की बढ़त हासिल करने वाली बिरसामुंडा की टीम को दूसरे हाफ में बून्स क्लब ने सात-सात अंकों की बराबरी पर रोका। पहले हाफ में चार अंकों की बढ़त के साथ बिरसामुंडा की टीम विजयी घोषित की गई। इस अवसर पर संघ के सचिव अजय शंकर दीक्षित, आशुतोष, आनंद कुमार, प्रीतम, सुशील, कमलेश, विपिन, हर्षिता, शिवलाल उपस्थित रहे।

दस लाख रुपये से नीचे के कामों की फाइल महापौर ने की तलब

जागरण संवाददाता, कानपुर : महापौर ने दस लाख रुपये से कम के हुए कार्यों की फाइल तलब की है। महापौर ने मुख्य अभियंता से आठ माह में हुए एक-एक विकास कार्यों की रिपोर्ट मांगी है।

अभियंत्रण विभाग में बड़े कामों को दस-दस लाख रुपये से बांटकर विकास कार्यों में खेल हो रहा है। पूर्व में ऐसी कई फाइलें पकड़ी गईं थी। गोविद नगर में चालीस लाख रुपये के काम की दस-दस लाख रुपये की फाइल बनाकर काम कराने के लिए टेंडर कराए गए थे, मामला पकड़े जाने पर इसे निरस्त कर दिए गए थे। दस लाख से ऊपर की फाइल जांच के लिए महापौर के पास जाती है। इससे नीचे की फाइल अफसर खुद स्वीकृत कर सकते हैं। लगातार मामले की आ रही शिकायतों को देखते हुए महापौर प्रमिला पांडेय ने मुख्य अभियंता एसके सिंह से आठ माह में हुए दस-दस लाख रुपये की फाइलों की रिपोर्ट तलब की है। महापौर ने बताया कि एक-एक काम की जांच करायी जाएगी, क्या जरूरत के हिसाब से काम कराए गए है या बड़े कामों को कई भागों में बांटकर कराया गया है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021