जागरण संवाददाता, भागलपुर। फरवरी माह समाप्त होने में पांच दिन और बचे हैं। अभी यह महीना वसंत का चल रहा और रेलवे की नजर में अभी भी ठंड और कोहरा है। रेलवे ने मंगलवार को भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल के बीच स्पेशल बनकर चल रही विक्रमशिला एक्सप्रेस को कोहरो का कारण बताकर अप और डाउन में दो-दो दिन रद कर दिया है। भागलपुर से दो से 30 मार्च तक हर मंगलवार और गुरुवार को यह ट्रेन नहीं चलेगी। जबकि आनंद विहार टर्मिनल से तीन से 31 मार्च तक हर बुधवार और शुक्रवार को नहीं चलेगी। रेलवे की ओर से सोमवार को इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है। सप्ताह में पांच दिन चलने से भागलपुर के अलावा बांका, मुंगेर, लखीसराय और पटना जिले के यात्रियों परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। कोहरे के नाम पर विक्रमशिला स्पेशल को रेलवे की ओर से रद किया गया है। रद अवधि में आरक्षण कराए यात्रियों को पूरा रिफंड मिलेगा। रेलवे की ओर से आरक्षण कराए यात्रियों के मोबाइल पर मैसेज भी भेजा जाएगा।

जिन तारीख में रद हुई उसकी हो चुकी है बुकिंग

रेलवे ने विक्रमशिला एक्सप्रेस को दो से 30 मार्च तक हर मंगल और शुक्रवार को रद किया है। इसकी बुकिंग मंगलवार को भी हुई है। ट्रेन के सभी क्लास में यात्रियों ने आरक्षण भी करा रखा है। अब अचानक रद होने से यात्रियों के सामने एक बड़ी परेशानी हो गई है। उधर, आनंद विहार टर्मिनल से से भी तीन से 31 मार्च के बीच यात्रियों ने टिकटों की बुकिंग कर रखी है।

यात्रियों को होगी परेशानी

ट्रेन रद होने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। जिन्‍होंने रेल टिकट कटा लिया था, ऐसे यात्री विकल्‍प ढूंढ रहे हैं। इस बीच नाथनगर रेलवे स्‍टेशन पर शक्तिशाली बम बरामद होने के बाद से यात्री दहशत में हैं। जांच में पता चला है कि अपराधी रेल थाना में विस्‍फोट करने वाले थे।

 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप