देवरिया : सलेमपुर विकास खंड क्षेत्र के ग्राम महुई पांडेय में चल रहे राज्य स्तरीय फुलवरिया बाबा ब्रह्म स्थान फुटबाल प्रतियोगिता में गुरुवार को पहला सेमीफाइनल खेला गया। जिसमें बलिया ने बहराइच को चार-दो से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

मैच प्रारंभ होने के छत्तीसवें मिनट पर बहराइच के खिलाड़ी चन्द्रशेखर ने एक गोल दागकर अपनी टीम को बढत दिला दी। हाफ टाइम तक बलिया के खिलाड़ी गोल उतार पाने में कामयाब नहीं हो सके। दूसरे हाफ में पैतीसवे मिनट पर बलिया के चौदह नम्बर खिलाड़ी ने एक गोल दागकर दोनों टीमों को बराबरी पर ला दिया। खेल समाप्त होने तक दोनों टीमें बराबरी पर रहीं। तत्पश्चात निर्णायक मण्डल के निर्णय पर दोनों टीमों द्वारा पांच - पांच पेनाल्टी शूट आउट मारा गया। जिसमें बलिया के खिलाड़ियों ने तीन गोल किया जबकि बहराइच के खिलाड़ी सिर्फ एक गोल दाग सके। इस तरह बलिया ने बहराइच को दो गोल से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। मुख्य अतिथि व्यवसायी अजय दूबे व सपा नेता बेचू यादव रहे।

कानपुर ने मऊ को तीन-शून्य से हराया

देवरिया : गौरीबाजार चीनी मिल ग्राउंड में स्व.अमित कुमार स्मारक राज्यस्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच कानपुर एफसी ने यंग स्टार मऊ को एकतरफा मुकाबले में तीन -शून्य से हराकर अगले दौर में पहुंची। कानपुर टीम के गोलू को मैच का बेहतरीन खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया। मैच के प्रारंभ से ही कानपुर के खिलाड़ी विपक्षी टीम पर प्रभावी रहे । स्ट्राइकर जर्सी नबंर सात आकाश ने बेहतरीन गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई। कुछ मिनट बाद कानपुर के लेफ्ट मिड खिलाड़ी विनोद ने अपनी टीम को दो-शून्य से बढ़त दिला दी। खेल के अंतिम दौर में कानपुर के आकाश ने अपना दूसरा गोल कर अपनी टीम को तीन -शून्य से बढ़त दिलाई। मैच में मुख्य रेफरी की भूमिका में हाजी सिराज व लाइन रेफरी की भूमिका में सन्नी व घनश्याम रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021