नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्रा पर एक बार फिर चुटकी ली है। केजरीवाल ने ट्वीट कर नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए प्रधानमंत्री की विदेश यात्रा के आचित्य पर ही सवाल उठा दिया है।

सोमनाथ के बगावती सुर, नरेंद्र मोदी जैसे नहीं अरविंद केजरीवाल

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, 'अब जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका दौरा खत्म हो चुका है। अब उनकी यात्रा पर विचार करने का समय है कि उनकी विदेश यात्रा से देश को क्या मिला?'

राहुल की छुट्टी पर खुलासा कर कांग्रेस ओवरसीज अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

उन्होंने प्रधानमंत्री पर हमलावर अंदाज में लिखा है, 'क्या यह भारतीय प्रधानमंत्री के कद को सूट करता है, जो निवेश के लिए विदेशों में भागा-भागा फिर रहा है।'

चीन की तुलना, मोदी पर हमला

केजरीवाल ने ट्वीट में चीन के निर्माण व विकास की तुलना करते हुए ट्वीट में लिखा है, चीन ने पहले अपने स्तर पर देश का विकास किया। इसके बाद विदेशी निवेश पर जोर दिया। हमें भी पहले भारत निर्माण पर जोर देना चाहिए। अगर हम भारत को मजबूत बनाते हैं, तो विदेशी निवेश हमारी शर्तों पर आएगा।

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ने कुछ दिन पहले ही पीएम नरेंद्र मोदी पर विदेश यात्रा को लेकर कटाक्ष किया था। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि देश को पहले 'मेक इन इंडिया' नहीं 'मेक इंडिया' की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि सबसे पहले देश में शिक्षा ,स्वास्थ्य को मजबूत करने की जरूरत है जिससे 'मेक इन इंडिया' अपने आप हो जाएगा। अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि बाहर जाकर गिड़गिड़ाने से कोई नहीं आयेगा। पहले हम देश को सक्षम बना ले फिर लोग निवेश करने खुद आयेंगे.

उन्होंने लिखा था कि कई दोस्त मुझसे पूछ रहे हैं कि मेक इंडिया का मतलब क्या है? उन्हें मैं बताना चाहता हूं कि मेक इंडिया का मतलब है कि हेल्थ, एजुकेशन, वाटर, सेफ्टी, इनफ्रास्ट्रक्चर में इनवेस्ट करनाा।

Posted By: JP Yadav