मुरादाबाद (जेएनएन) । सोलह साल से अमरोहा जनपद में शामिल होने की मांग कर रहे नेकपुर न्याय पंचायत के 23 गांवों के युवा एकजुट हो गए। असमोली में युवाओं ने पंचायत की और निर्णय लिया कि वह अब लोकसभा चुनाव तथा पोलियो अभियान का बहिष्कार करेंगे। इनका कहना है कि नेताओं ने हमेशा से उनका उपयोग किया है। इस बार नेताओं को सबक सिखाने की तैयारी की गई है। इस दौरान हुई सभा में कहा गया कि यदि हमारी मांगें अनसुनी की गई तो हम आर पार की लड़ाई लड़ेंगे।

जिला मुख्यालय की दूरी अधिक और साधन शून्य 

अमरोहा जिला बनने के बाद से ही नेकपुर न्याय पंचायत की सभी ग्राम पंचायतें अमरोहा जिले में शामिल होने की मांग करती चली आ रही है। शासन के पास हमने 23 ग्राम पंचायतों की सूची भी सौंप दी है। कहा कि इन ग्राम पंचायतों की अमरोहा से दूरी दस से 10 से 15 किलोमीटर मात्र है, जबकि जिला मुख्यालय सम्भल (बहजोई) की दूरी करीब 65 किलोमीटर है तथा यातायात के साधन भी नहीं है। लोगों को जिला मुख्यालय जाकर कार्य निपटाने में पूरा दिन लग जाता है और अतिरिक्त धन भी खर्च होता है। इसलिए इन ग्राम पंचायतों को अमरोहा में शामिल किया जाए।

न्याय पंचायत में शामिल हैं २३ गांव 

नेकपुर न्याय पंचायत की ग्राम पंचायत अखबंदपुर, भवालपुर बसाली, सघन मछरिया, शीमली, हाजीपुर, नंदपुर बीटा, हाजिरपुर, सैदपुर गंगू, बाबूखेड़ा, दारापुर, नेकपुर सहित 23 गांव शामिल हैं।इस दौरान अजीत सिंह,ओमवीर सिंह, फूल सिंह, राजवीर सिंह, गौरव, आशू,  रोबिन कुमार, अरविंद,  मोनू, अमित,  अरुण कुमार, साजिद खान, जगवीर सिंह, विजय पाल , नकुल सिंह, नितिन कुमार, प्रमोद कुमार, दिवाकर सिंह आदि ने संबोधित किया।

Posted By: Rashid

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस