जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : कई स्कूल-कॉलेजों में रविवार को एएमयू की प्रवेश परीक्षा होने से शहर में दिनभर भीषण जाम लगा रहा। मुख्य मार्गों पर यातायात घंटों ठहरा रहा। परीक्षार्थियों व अभिभावकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। शहरवासी भी जाम को लेकर प्रशासन को कोसते नजर आए। जाम खुलवाने में पुलिसकर्मी जूझते रहे। रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर भी परीक्षार्थियों की भीड़ रही।

सुबह की पाली की परीक्षा दोपहर 12 बजे खत्म हुई तो परीक्षार्थियों व अभिभावकों के वाहनों का मूवमेंट होने से लालडिग्गी, मैरिस रोड, रामघाट रोड, मीनाक्षी पुल, दुबे का पड़ाव, अचलताल, नौरंगाबाद पुल, एटा चुंगी, आगरा रोड, सासनीगेट चौराहा, रसलगंज, बारहद्वारी, महावीरगंज, रेलवे रोड पर जाम लग गया। कुछ ऑटो व ई-रिक्शा वाहनों ने संकरी गलियों का रुख कर लिया, जिससे गलियों में भी आवागमन थम गया। यही हाल दूसरी पाली की परीक्षा शुरू होने से पहले व खत्म होने के बाद दिखाई पड़ा। एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र ने बताया कि अचानक वाहनों का दबाव बढ़ने से जाम के हालात पैदा हुए थे, जिसे नियंत्रित करने में ट्रैफिक पुलिस को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

चंडौस में रोजाना ही लगता है जाम : कस्बा चंडौस में दुकानदारों के सड़क की पटरी तक अतिक्रमण करने से मुख्य बाजार में रोजाना ही घंटों जाम की स्थिति बनी रहती है। राहगीरों व वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अतिक्रमण को कई बार प्रशासन के स्तर से हटवाया भी जा चुका है, फिर भी दुकानदार बाज नहीं आ रहे हैं। लोगों ने डीएम से अतिक्रमण हटवाने की मांग की है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस