जागरण संवाददाता, देहरादून। आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) ने जरूरतमंद मेधावी छात्रों को प्रोत्साहन के लिए एक खास छात्रवृत्ति योजना शुरू की है। इसमें तत्काल प्रवेश सह-छात्रवृत्ति (आइएसीएसटी) के तहत ट्यूशन फीस की 90 प्रतिशत स्कॉलरशिप का लाभ दिया जाएगा।

मंगलवार को दिलाराम चौक स्थित आकाश इंस्टीट्यूट में एईएसएल के उप निदेशक सुरेश सिंह ने आइएसीएसटी स्कॉलरशिप योजना लॉन्च की। उन्होंने बताया कि कक्षा सात से 11वीं तक के छात्र स्कॉलरशिप का लाभ ले सकते हैं। 12वीं कक्षा पास करने वाले छात्रों के पास स्पेशल रिपीटर कोर्स चुनने का विकल्प रहेगा। उन्होंने बताया कि छात्रवृत्ति का उद्देश्य आॢथक रूप से कमजोर वर्ग के छात्रों की पढ़ाई को प्रोत्साहन देना है। 

इन्हें गुणवत्तायुक्त कोचिंग देकर मेडिकल, इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं, एनटीएसई, केवीपीवाई व ओलंपियाड जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 में आकाश इंस्टीट्यूट के छात्रों ने परचम लहराया। दिल्ली के छात्र चिराग फालोर ने जेईई एडवांस्ड-2020 में एआइआर पहली रैंक हासिल की। एनईईटी-2020 में टॉप-3 रैंक पाई। अन्य परीक्षाओं में भी शीर्ष रैंक मिली।

उन्होंने बताया कि आकाश इंस्टीट्यूट अब उत्तराखंड के कई शहरों में केंद्रों की शुरुआत करेगा। इस अवसर पर एडिशनल डायरेक्टर विवेक श्रीवास्तव, ब्रांच हेड हिमांशु सिंह, एचओडी आइआइटी विंग देवेंद्र सिंह राजपूत, ब्रांच हेड (बल्लूपुर) पीयूष वर्मा उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें-..तो शिक्षकों-प्रधानाचार्यों को ही बजानी पड़ेगी घंटी, पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप