जागरण संवाददाता, नोएडा :

राज्य प्रवेश परीक्षा (यूपीएसईई) की गुरुवार से शुरू हुई दूसरे चरण की कॉलेज चयन (च्वाइस लॉकिंग) प्रक्रिया में भी तकनीकी दिक्कतें जारी हैं। दोपहर तक यूपीएसईई की वेबसाइट पर कॉलेज चयन का लिंक ही नहीं खुला। इस वजह से छात्र परेशान रहे। वेबसाइट पर लिंक न खुलने की वजह से छात्र हेल्प डेस्क का चक्कर लगाते रहे। सेक्टर-62 स्थित एमजीएम कॉलेज में एक दर्जन से अधिक छात्र कॉलेज चयन से संबंधित जानकारी लेने के लिए पहुंचे। कई छात्रों ने फोन कर भी जानकारी ली। हालांकि दोपहर के बाद वेबसाइट पर लिंक खुलने लगा।

इंजीनिय¨रग और प्रबंधन कॉलेजों में दाखिले के लिए दूसरे चरण की कॉलेज चयन प्रक्रिया 4 जुलाई तक चलेगी। छात्र हेल्प डेस्क द्वारा दिए गए ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) के माध्यम से ऑनलाइन कॉलेज चयन कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश प्राविधिक विश्वविद्यालय (यूपीटीयू) छह जुलाई को सीट आवंटन परिणाम भी जारी कर देगा। छात्रों को शुल्क जमा कर दाखिले के लिए छह और सात जुलाई तक का समय दिया जाएगा। छात्र घर बैठे डेबिट, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से 15000 रुपये शुल्क जमा कर सकता है। यूपीटीयू ने कहा है कि यदि कोई छात्र तय समय सीमा के अंदर शुल्क जमा नहीं करता है तो उसका दाखिला रद कर दिया जाएगा। वहीं यदि किसी छात्र को पहले चरण में सीट आवंटित नहीं हुई है तो वह दूसरे चरण में दोबारा कॉलेज चयन कर सकता है। पहले चरण में भाग न लेने वाले अभ्यर्थियों को भी दूसरे चरण की कॉलेज चयन प्रक्रिया में शामिल होने की छूट दी गई है।

डुप्लीकेट फीस रसीद लेने की सुविधा

दाखिला पक्का (सीट कंफरमेशन) के बाद रसीद न मिलने की शिकायत पर यूपीटीयू ने डुप्लीकेट रसीद लेने की व्यवस्था की है। छात्र यूपीएसईई की वेबसाइट पर जाकर डुप्लीकेट रसीद के लिंक में अपना रोल नंबर डालकर दोबारा रसीद प्राप्त कर सकते हैं। दाखिले के समय कॉलेज में रसीद की जरूरत पड़ेगी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप