कुशीनगर: जिले के सरकारी अस्पतालों से भेजे गए नमूनों की जांच में संक्रमितों की संख्या में गिरावट आ रही है। रविवार को कुल 1190 की जांच रिपोर्ट मिली, जिसमें 1183 निगेटिव व सात नए कोरोना पाजिटिव है।

संक्रमितों कसया व अन्य क्षेत्रों से दो-दो, फाजिलनगर के एक तमकुही, पडरौना के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं। सीएमओ डा. एनपी गुप्त ने बताया कि पाजिटिविटी रेट 2.64 फीसद, रिकवरी रेट 98.38 फीसद और मृत्यु दर 1.05 फीसद दर्ज किया गया। कुल 5500 संक्रमितों में से अब तक 5411 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की सूची बनाने व उन्हें घरों में रहने के साथ ठंड से बचने की सलाह दी गई है।

पुलिस ने लोगों को किया जागरूक

कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए पुलिस ने रविवार को लोगों को जागरूक करते हुए मास्क वितरित की। थाना गेट के सामने आने-जाने वाले लोगों को मास्क वितरित करते हुए कोरोना के बढ़ते खतरे से आगाह किया तथा अनावश्यक बाहर निकलने व यात्रा करने से परहेज करने की हिदायत दी। एसएचओ अतुल्य कुमार पांडेय, सिपाही सूरज गिरी, महिला आरक्षी सीमा पांडेय आदि मौजूद रहे। गोरखपुर आकाशवाणी को बंद किए जाने पर साहित्यकारों में आक्रोश

कप्तानगंज की साहित्यिक संस्था प्रभात साहित्य सेवा समिति की बैठक रविवार को उमाशंकर मिश्र के आवास पर हुई। जिसमें गोरखपुर आकाशवाणी के बंद होने पर साहित्यकारों ने आक्रोश जताया। कहा कि गोरखपुर आकाशवाणी से अक्टूबर 1974 में प्रसारण का कार्य आरंभ हुआ था। आकाशवाणी क्षेत्र के लोगों में सूचना का सशक्त माध्यम रही। सूचना प्रसारण मंत्रालय इस निर्णय पर पुन: विचार करे। इंद्रजीत इंद्र, अर्शी बस्तवी, बेचू बीए, डा. इम्तेयाज समर, विनोद गुप्त, आंनद अनुज, सुनील कुमार, नुरुद्दीन नूर, बेनिगोपाल शर्मा, कन्हैया लाल, धर्मेंद्र आदि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस