जागरण संवाददाता, मथुरा: बेसिक शिक्षा विभाग ने एक शिक्षक के तबादले के लिए नियम ही ताक पर रख दिए। नौहझील से एक विज्ञान शिक्षक को राया के उस स्कूल में स्थानातंरित कर दिया जिसमें पहले से ही एक विज्ञान शिक्षक तैनात है।

नौहझील के पूर्व माध्यमिक विद्यालय लोहई से विज्ञान शिक्षक विनोद सिंह का तबादला पूर्व माध्यमिक विद्यालय खरबा, राया में कर दिया गया। आदेश के बाद विनोद सिंह ने नए स्कूल में ज्वाइन भी कर लिया है। मगर इस तबादले में नियमों को ताक पर रखा गया। विनोद सिंह के तबादले से राया ब्लॉक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय खरबा में जहां विज्ञान के दो शिक्षक हो गए हैं। नौहझील का पूर्व माध्यमिक विद्यालय लोहई विज्ञान शिक्षक विहीन हो गया है। बीएसए वीरपाल सिंह यादव के मुताबिक तबादले की प्रक्रिया के दौरान रिक्त हुए विज्ञान शिक्षक के पद को होने वाली शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के दौरान भर दिया जाएगा।

नौहझील में 75 में से 22 विद्यालय एकल

मथुरा: नौहझील में से एक शिक्षक को राया ब्लॉक में तबादला दे दिया गया। मगर इस दौरान विद्यालयों में शिक्षकों की संख्या दुरस्त करने के बारे में नहीं सोचा गया। पहले नौहझील के 75 जूनियर विद्यालयों में से 22 एकल विद्यालयों में शिक्षकों की तैनाती देने पर जोर दिया जाता।