चेन्नई, प्रेट्र। अपनी सहज गलतियों पर काबू पाने में नाकाम रहे युकी भांबरी चेन्नई ओपन टेनिस में दुनिया के 47वें नंबर के खिलाड़ी बेनोइत पेयरे से सीधे सेटों में हार गए और इसके साथ ही टूर्नामेंट के सिंगल्स में भारतीय चुनौती भी खत्म हो गई। क्वालीफाइंग दौर के जरिये मुख्य ड्रॉ में पहुंचे युकी ने सातों ब्रेकप्वाइंट गंवा दिए और दूसरे दौर में वह 3-6, 4-6 से हार गए। युकी ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन लय नहीं बना सके जिससे उनके प्रतिद्वंद्वी को दबाव बनाने का मौका मिल गया। युकी से पहले रामकुमार रामनाथन और साकेत माइनेनी पहले ही दौर में बाहर हो चुके हैं।

अन्य मुकाबलों में दूसरी सीड और दुनिया के 14वें नंबर के रोबर्टो बेतिस्ता आगुट ने ब्राजील के रोजेरियो डुट्रा सिल्वा पर 6-3, 6-2 से आसान जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। मिखाइल यूज्नी ने भी रेंजो ओलिवो को 6-1, 7-5 से पराजित कर अंतिम आठ में जगह बनाई।

युकी ने पहले गेम में 30-15 की बढ़त बना ली थी, लेकिन अपने स्ट्रोक्स पर काबू नहीं रख सके और कई सहज गलतियां कीं। पांचवें गेम में उन्होंने दो ब्रेक प्वाइंट बनाए, लेकिन उनका फायदा नहीं उठा सके। पेयरे ने जब सेट के लिए सर्विस की तो युकी के पास ब्रेकप्वाइंट के जरिये वापसी का मौका था, लेकिन फोरहैंड पर उनका शॉट बाहर चला गया। दूसरे सेट में युकी की शुरुआत अच्छी रही। उनके पास पेयरे की सर्विस तोड़ने के तीन मौके युकी बाहर, सिंगल्स में खत्म हुई भारतीय चुनौती आए, लेकिन वह किसी का फायदा नहीं उठा सके। पांचवें गेम में युकी की सर्विस टूटी और पेयरे ने अगले गेम में सर्विस बरकरार रखकर 4-2 की बढ़त बना ली। युकी ने नौवें गेम में दो मैच प्वाइंट अर्जित किए, लेकिन पेयरे ने अपनी अगली सर्विस पर मैच जीत लिया।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021