Move to Jagran APP

विंबलडन: अंतिम चार में मरे से भिड़ेंगे फेडरर

'फेड एक्सप्रेस' के नाम से मशहूर स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में रिकॉर्ड आठवें खिताब की ओर एक और मजबूत कदम बढ़ाया।

By sanjay savernEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2015 09:57 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2015 10:00 PM (IST)
विंबलडन: अंतिम चार में मरे से भिड़ेंगे फेडरर

लंदन। 'फेड एक्सप्रेस' के नाम से मशहूर स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में रिकॉर्ड आठवें खिताब की ओर एक और मजबूत कदम बढ़ाया।

loksabha election banner

सात बार के चैंपियन फेडरर ने एक घंटे, 34 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में फ्रांस के 12वीं वरीय जाइल्स सिमोन को 6-3, 7-5, 6-2 से पराजित कर 37वीं बार ग्रैंडस्लैम और दसवीं बार ऑल इंग्लैंड क्लब के अंतिम चार में प्रवेश किया। फाइनल में जगह बनाने के लिए अब फेडरर का सामना ब्रिटेन के एंडी मरे से होगा। मरे ने दो घंटे, 11 मिनट तक चले मुकाबले में कनाडा के गैरवरीय खिलाड़ी वी पोसपिसिल को 6-4, 7-5, 6-4 से मात दी।

17 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन फेडरर की इस टूर्नामेंट में पहली बार सर्विस ब्रेक हुई। इसके अलावा सिमोन मैच में फेडरर को कोई टक्कर नहीं दे पाए। स्विस खिलाड़ी ने पूरे मैच में प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी पर अपना दबदबा बनाए रखा। हालांकि बारिश के चलते दो बार मैच रोकना पड़ा। इससे मैच में 40 मिनट का व्यवधान पड़ा।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.