Move to Jagran APP

अपशब्द बोलने पर शेन वार्न पर लगा प्रतिबंध

ऑस्ट्रेलिया के महानतम क्रिकेटरों में शुमार शेन वार्न पर एक बिग बैश टूर्नामेंट में ट्वंटी-20 मुकाबले के दौरान विपक्षी टीम के कैरेबियाई खिलाड़ी मार्लोन सैमुअल्स को अपशब्द कहने के कारण एक मैच का प्रतिबंध और 4500 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का जुर्माना लगा दिया गया है।

By Edited By: Published: Mon, 07 Jan 2013 04:16 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jan 2013 05:04 PM (IST)
अपशब्द बोलने पर शेन वार्न पर लगा प्रतिबंध

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के महानतम क्रिकेटरों में शुमार शेन वार्न पर एक बिग बैश टूर्नामेंट में ट्वंटी-20 मुकाबले के दौरान विपक्षी टीम के कैरेबियाई खिलाड़ी मार्लोन सैमुअल्स को अपशब्द कहने के कारण एक मैच का प्रतिबंध और 4500 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का जुर्माना लगा दिया गया है।

loksabha election banner

महान फिरकी गेंदबाज वार्न घरेलू टी-20 टूर्नामेंट में मेलबर्न स्टार्स की अगुवाई कर रहे हैं और रविवार को प्रतिद्वंद्वी टीम रेनेगेस्ड खिलाफ मुकाबले के दौरान दोनों खिलाडि़यों पर जमकर बहसबाजी हुई। विवाद की शुरुआत तब हुई जब मेलबर्न स्टार्स के बल्लेबाज डेविड हसी बल्लेबाजी के दौरान दूसरे रन के लिए दौड़े तो गेंदबाज सैमुअल्स ने उनका हाथ पकड़कर रन लेने से रोकने की कोशिश की। इसके बाद सैमुअल्स जब बल्लेबाजी करने आए तो वार्न ने अपना गुस्सा जमकर निकाला। बल्लेबाज सैमुअल्स को गेंद करने के बाद वार्न ने उनके पास आकर कुछ अपशब्द बोला जिसमें साफ सुनाई दे रहा था कि उन्होंने बल्लेबाज को 'फ. यू मार्लोन' कहा।

वार्न यहीं नहीं थमे और अगले ओवर में जब वह फील्डिंग कर रहे थे तो सैमुअल्स के शॉट खेलने के बाद गेंद उठाकर उनके सीने पर फेंक दी इससे गुस्साए वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ने भी अपना बैट हवा में फेंक दिया। इसके बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच जमकर बहस होने लगी। अंपायरों को इस बहस को टालने के लिए आगे आना पड़ा और इस बहस के कारण खेल काफी देर तक रूका रहा। हालांकि सैमुअल्स को बाद में रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा। उनकी आंख में लसिथ मलिंगा की गेंद लगने से खून निकलने लगा और चेहरा खून से नहा उठा। उन्हें तत्काल अस्पताल भेजा गया।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को दोनों खिलाड़ियों पर अनुशासन तोड़ने के कई चार्जेस लगाए। वार्न पर चार आरोपों में से तीन गल्तियां सही पाई गई। उन पर अंपायर से बहस करने, अपशब्दों का प्रयोग करने और गलत तरीके से शारीरिक संपर्क करने का आरोप लगे हैं। हालांकि कैरेबियाई बल्लेबाज पर गेंद फेंकने को खतरनाक नहीं माना गया। वहीं सैमुअल्स पर दो आरोप तय हुए। ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज पर पहले ही अनुशासनहीनता करने के आरोप लगे हैं।

बैन और जुर्माना लगने के बाद वार्न ने ट्विट करते हुए लिखा कि मैंने अपने पर लगे एक मैच के प्रतिबंध को स्वीकार करने का फैसला लिया है। और उम्मीद है कि मंगलवार को होने वाले मुकाबले में हमारी टीम जीत हासिल करेगी और सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहेंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.