Move to Jagran APP

उमर अकमल पर बरसे कई पूर्व पाक क्रिकेटर

पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज उमर अकमल टीम इंडिया के खिलाफ हाल ही में भारत में खेली गई वनडे सीरीज में बेहद खराब प्रदर्शन के बाद कई पूर्व खिलाड़ियों के निशाने पर आ गए हैं। इन पूर्व दिग्गजों का कहना है कि अब उनकी टीम में जगह नहीं बनती।

By Edited By: Published: Tue, 08 Jan 2013 02:19 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jan 2013 02:37 PM (IST)
उमर अकमल पर बरसे कई पूर्व पाक क्रिकेटर

कराची। पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज उमर अकमल टीम इंडिया के खिलाफ हाल ही में भारत में खेली गई वनडे सीरीज में बेहद खराब प्रदर्शन के बाद कई पूर्व खिलाड़ियों के निशाने पर आ गए हैं। इन पूर्व दिग्गजों का कहना है कि अब उनकी टीम में जगह नहीं बनती।

prime article banner

पूर्व कप्तान व कमेंटटर वसीम अकरम ने रविवार को फिरोज शाह कोटला पर खेले गए तीसरे वनडे में नाजुक मोड़ पर खराब शॉट खेलकर आउट हुए उमर पर अपनी जमकर भड़ास निकालते हुए उनसे सवाल किया है 'उमर आप जिम्मेदारी से कब खेलना सीखोगे। आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हो और आपका यह समय बहुत महत्वपूर्ण है।' उमर को सलाह देते हुए अकरम ने कहा कि उन्हें अपने खेल के बारे में सोचने की जरूरत है। उमर विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल के छोटे भाई हैं। उमर कोटला वनडे में उस समय आउट हो गए जब पाक टीम भारत के दिए 168 रनों के छोटे से लक्ष्य का पीछा कर रही थी।

पाक के एक अन्य पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने एक कदम और आगे बढ़ाते हुए उमर को टीम से बाहर कर देने की वकालत की है। लतीफ ने कहा, 'मैं समझता हूं कि चयनकर्ता उमर को बता दें कि अब टीम को उनकी जरूरत नहीं रह गई है।' एक अन्य पूर्व कप्तान व विकेटकीपर मोइन खान भी महसूस करते हैं कि उमर अपनी योग्यता का सही प्रयोग नहीं कर रहे है। उन्होंने कहा, 'इस बात में कोई शक नहीं कि वह बहुत ही प्रतिभावान खिलाड़ी हैं लेकिन उन्हें अपनी योग्यता का सही उपयोग करने के लिए सीखने की जरूरत है।' उमर ने भारत के वनडे सीरीज में तीनों मैच खेले हैं और माना जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज से उन्हें हैरिस सोहेल के लिए टीम से बाहर किया जा सकता है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.