Move to Jagran APP

हॉन्ग कॉन्ग ओपन में नहीं खेलेंगी साइना, सिंधू और श्रीकांत के सामने कड़ी चुनौती

चोटिल होने के कारण भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल हॉन्ग कॉन्ग ओपन से बाहर रहेंगी। उनकी गैरमौजूदगी में पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत भारतीय चुनौती की अगुआइ करेंगे। ये टूर्नामेंट बुधवार से शुरू होगा।

By ShivamEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2015 05:03 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2015 05:17 PM (IST)
हॉन्ग कॉन्ग ओपन में नहीं खेलेंगी साइना, सिंधू और श्रीकांत के सामने कड़ी चुनौती

कोलून (हॉन्ग कॉन्ग)। चोटिल होने के कारण भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल हॉन्ग कॉन्ग ओपन से बाहर रहेंगी। उनकी गैरमौजूदगी में पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत भारतीय चुनौती की अगुआइ करेंगे। ये टूर्नामेंट बुधवार से शुरू होगा।

loksabha election banner

25 वर्षीय साइना पिछले हफ्ते चाइना ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर के फाइनल में हारकर दूसरे स्थान पर रही थीं। चीन की ली जुरेइ के खिलाफ फाइनल मैच के दौरान उन्हें पांव में गंभीर दर्द हुआ था जिसकी वजह से अब वो हॉन्ग कॉन्ग ओपन से बाहर रहेंगी। ये खिताब वो 2010 में जीतने में सफल रही थीं लेकिन इस बार फैंस उनके जलवे को नहीं देख पाएंगे।

उधर, हॉन्ग कॉन्ग ओपन में अन्य भारतीय खिलाड़ियों के सामने कठिन चुनौतियां हैं। पीवी सिंधू का पहले ही राउंड में मुकाबला शीर्ष वरीय व विश्व चैंपियन स्पेन की केरोलीन मारिन से होगा। हालांकि सिंधू ने डेनमार्क ओपन के दौरान केरोलीन को मात दी थी लेकिन वो दोनों के बीच मुकाबलों के आंकड़े में अब भी 2-3 से पीछे हैं।

वहीं, दूसरी तरफ पुरुषों के सिंगल्स मुकाबलों में छठी वरीयता प्राप्त भारत के किदांबी श्रीकांत, जो कि पिछली बार हॉन्ग कॉन्ग ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे, उनका पहला मुकाबला इस बार विश्व के 10वें नंबर के खिलाड़ी चीन के टियान होवी के खिलाफ होगा। दोनों के बीच हुए पिछले चारों मुकाबलों में टियान ने श्रीकांत को मात दी थी। ये सभी मुकाबले इसी साल हुए थे। वहीं, भारत के अजय जयराम का भी पहला मुकाबला बेहद कठिन होने वाला है। उनका सामना होगा दो बार के विश्व चैंपियन व लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता चेन लॉन्ग से। इसके अलावा 2014 के इंडोनेशिया मास्टर्स ग्रां प्रि गोल्ड के विजेता एचएस.प्रणॉय का पहला मुकाबला एक क्वालीफायर खिलाड़ी के खिलाफ होगा।

महिलाओं के डबल्स वर्ग की बात करें तो यहां ज्वाला और अश्विनी की भारतीय जोड़ी का पहला मुकाबला जुंग क्युंग इउन और शिन सियुंग चान की आठवीं वरीय कोरियाई जोड़ी के खिलाफ होगा।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुडी़ खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.