इंडियन वेल्स। दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने गत चैंपियन सिमोना हालेप को हराकर इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली। फाइनल में जगह बनाने के लिए उनकी भिड़ंत एग्निएस्का रदवांस्का से होगी। सेरेना ने पांचवीं वरीय रोमानियाई खिलाड़ी हालेप को लगातार सेटों में 6-4, 6-3 से पराजित किया। रदवांस्का की चुनौती होगी। रदवांस्का ने आठवीं वरीय चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा को 6-2, 7-6 से मात दी।

जोकोविक व नडाल क्वार्टर फाइनल में : पुरुषों में शीर्ष खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक और स्पेन के राफेल नडाल क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। वहीं स्टानिस्लास वावरिंका का सफर थम गया। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और दो बार के चैंपियन जोकोविक ने 18वीं वरीय स्पेन के फैलिसियानो लोपेज को 6-3, 6-3 से मात दी। नडाल को चौथे दौर के मुकाबले में 18 साल के जर्मन खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव के सामने पसीना बहाना पड़ा। पहला सेट गंवाने के बाद नडाल ने 6-7, 6-0, 7-5 से मैच जीता। वर्ष 1989 के बाद इंडियन वेल्स में सबसे युवा क्वार्टरफाइनलिस्ट बनने के लिए खेल रहे ज्वेरेव ने नडाल के सामने पूरी आक्रामकता के साथ प्रदर्शन किया। हालांकि अनुभवी नडाल निर्णायक सेट में आखिरी पांच गेम जीतकर उलटफेर से बच गए। अंतिम आठ में अब नडाल की भिड़ंत जापानी खिलाड़ी केई निशीकोरी से होगी, जिन्होंने अमेरिका के बिग सर्व के नाम से मशहूर जॉन इस्नेर को 1-6,7-6, 7-6 से हराया।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

दुनिया के तीसरे नंबर के वावरिंका को बेल्जियम के डेविड गोफिन ने ढाई घंटे तक चले मुकाबले में 6-3, 5-7, 7-6 से हराया। क्रोएशिया के मारिन सिलिच ने फ्रांस के रिचर्ड गास्केट को 7-5, 5-7, 6-2 से, जबकि 12वीं वरीय कनाडा के मिलोस राओनिक ने चेक खिलाड़ी टॉमस बर्डिच को 6-4, 7-6 से मात दी।

क्रिकेट से जुडी़ खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Shivam

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस