ओडेंस। भारतीय बैडमिंटन स्टार्स साइना नेहवाल, पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत ने डेनमार्क ओपन में विजयी आगाज किया है। तीनों भारतीय खिलाड़ियों ने अपना-अपना पहला मुकाबला जीतकर टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह पक्की कर ली है।

महिला सिंगल्स में साइना नेहवाल को अपने पहले मैच में काफी संघर्ष करना पड़ा और एक रोमांचक मुकाबले के बाद उन्हें थाइलैंड की बुसानन के खिलाफ जीत मिली। साइना ने बुसानन को 23-21, 14-21, 21-18 से मात दी। ये मुकाबला एक घंटा 9 मिनट तक चला। अब साइना का अगला मुकाबला 2012 की फ्रेंच ओपन चैंपियन जापान की मिनात्सु मितानी से होगा। वहीं, एक अन्य महिला सिंगल्स मुकाबले में भारत की पीवी सिंधू ने इंडोनेशिया की मारिया फीब को 21-13, 21-11 से मात देकर अगले दौर में जगह बनाई।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पुरुषों के सिंगल्स वर्ग में मुकाबला दो भारतीय खिलाड़ियों के बीच था इसलिए फैंस की भावनाएं भी बंटी हुई नजर आईं। आमने-सामने थे किदांबी श्रीकांत और हाल में डच ओपन जीतने वाले अजय जयराम। हालांकि यहां श्रीकांत भारी पड़ते हुए नजर आए और उन्होंने जयराम को 21-10, 21-14 से मात दी। ये मुकाबला 32 मिनट तक चला। अब श्रीकांत का अगला मुकाबला इंडोनेशिया के टॉमी सुगियार्टो और जापान के शो ससाकी के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।

भारत के परुपल्ली कश्यप को अपने पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें पूर्व विश्व चैंपियन मलेशिया के ली चोंग वी ने 21-14, 21-15 से हराया। वहीं, पुरुषों के डबल्स वर्ग में मनु अत्री और बी.सुमीथ रेड्डी की भारतीय जोड़ी ने मार्कस एलिस और क्रिस लैंग्रिज की इंग्लिश जोड़ी को 24-22, 21-13 से मात दी। हालांकि दूसरी तरफ महिला डबल्स में ज्वाला और अश्विनी की स्टार जोड़ी को रीका-मियूकी की जापानी जोड़ी के खिलाफ 19-21, 18-21 से हार का सामना करना पड़ा।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप