Move to Jagran APP

साइना के बाद अब सिंधू भी हॉन्ग कॉन्ग ओपन के दूसरे राउंड में पहुंचीं

साइना नेहवाल ने हॉन्गकॉन्ग ओपन में अपना पहला दौर का मैच जीत लिया है और अब सिंधू पर लोगों की नजरें टिकी हैं...

By Bharat SinghEdited By: Published: Wed, 23 Nov 2016 12:58 PM (IST)Updated: Wed, 23 Nov 2016 09:29 PM (IST)
साइना के बाद अब सिंधू भी हॉन्ग कॉन्ग ओपन के दूसरे राउंड में पहुंचीं

नई दिल्ली। भारत की स्टार टेनिस शटलर साइना नेहवाल ने हॉन्ग कॉन्ग ओपन के पहले दौर में जीत दर्ज करते हुए टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बना ली जबकि शाम होते-होते भारत की ओलंपिक रजत पदक विजेता खिलाड़ी पीवी सिंधू ने भी अपना पहला मुकाबला जीतकर टूर्नामेंट में कदम आगे बढ़ा दिए। पुरुषों में कई भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है।

loksabha election banner

रियो ओलंपिक में जल्द बाहर होने के बाद साइना ने अपने घुटने का ऑपरेशन करवाया था। इसके बाद वह दूसरे बड़े टूर्नामेंट में खेल रही हैं। चाइना ओपन में उन्हें पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा था।

विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना को हॉन्ग कॉन्ग ओपन में पांचवी वरीयता दी गई है। बुधवार को खेले गए अपने पहले मैच में पहला गेम हारने के बाद उन्होंने दमदार वापसी की और लंबे समय बाद कोई मैच जीता। उन्होंने थाइलैंड की स्टार खिलाड़ी पोर्नटिप बुरानाप्रसेर्तसुक को 12-21, 21-19, 21-17 से मात दी। यह मैच करीब एक घंटे लंबा चला।

वहीं, सिंधू ने इंडोनेशिया की सुसानतो यूलिया योसेफिन को 32 मिनट तक चले मुकाबले में 21-13, 21-16 से आसानी से मात दे दी और दूसरे दौर में जगह बना ली। अब अगले दौर में उनका मुकाबला चीनी ताइपे की सू या चिंग से होगा।

साइना और पीवी सिंधू का मुकाबला क्वॉर्टर फाइनल में हो सकता है। सिंधू ने पिछले हफ्ते ही चाइना ओपन का खिताब अपने नाम किया है। रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली सिंधू इस समय जबरदस्त फॉर्म में हैं।चाइना ओपन में जीत के बाद सिंधू को 9200 रेटिंग अंक मिलने की उम्मीद है। इससे सिंधू (27,490 अंक) अपनी हमवतन साइना (35,420 अंक) से आगे निकल सकती हैं।

वहीं, पुरुषों के सिंगल्स मुकाबलों में स्विस ओपन विजेता एचएस प्रणॉय ने चीन के क्यूइओ बिन को 21-16, 21-18 से मात देकर अगले दौर में कदम रखा जबकि राष्ट्रीय चैंपियन समीर वर्मा ने जापान के तकूमा यूएडा को 22-20, 21-18 से पस्त किया। इसके बाद भारत के अजय जयराम ने 56 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में इंडोनेशिया के एंथनी सिनीसूका जिंटिंग को 21-15, 13-21, 21-16 से मात दी। भारत के बी साइ प्रनीथ को डेनमार्क के जेन जोर्जेंसन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

क्रिकेट जगत की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

खेल की दुनिया की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.