जकार्ता, प्रेट्र। तीन बार की चैंपियन भारतीय शटलर साइना नेहवाल ने इंडोनेशिया सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में धमाकेदार आगाज करते हुए दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना ने मंगलवार को आठवीं वरीय थाइलैंड की रत्चानोक इंतानोन के खिलाफ पहला गेम हारने के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए 17-21, 21-18, 21-12 से जीत दर्ज की।

पिछले सात वर्षो में पहली बार रैंकिंग में शीर्ष दस से बाहर चल रही साइना ने यह मुकाबला 57 मिनट में अपने नाम दर्ज किया। इस जीत के साथ अब दुनिया की 11वें नंबर की खिलाड़ी साइना का रत्चानोक के खिलाफ जीत हार का अंतर 7-5 हो गया।

साइना ने मैच में शानदार शुरुआत की और एक समय वह 10-4 की बढ़त बनाए थीं, लेकिन रत्चानोक ने शानदार वापसी करते हुए पहले स्कोर 14-14 से बराबर किया और फिर जल्द ही पहला गेम अपने नाम कर लिया। दूसरे गेम में भी साइना ने आक्रामक शुरुआत करते हुए जल्द ही 12-7 की बढ़त बना ली। थाइ खिलाड़ी ने दमदार रैलियां लगाकर स्कोर 16-16 से बराबर कर लिया। इसके बाद साइना ने अपने अपनी क्लास दिखाते हुए गेम जीतकर इसे रोमांचक बना दिया। निर्णायक सेट में साइना ने गजब का प्रदर्शन करते हुए पहले 8-2 की बढ़त बनाई और फिर उसके बाद प्रतिद्वंद्वी को कोई मौका न देते हुए मैच जीत लिया।

अगले दौर में हैदराबादी खिलाड़ी की भिड़ंत थाइलैंड की ही निताचोन जिंदापोल से होगी, जिन्होंने कोरिया की किम हयो मिन को 21-16, 21-14 से पराजित किया। क्वार्टर फाइनल में भारतीय शटलर का सामना दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताई त्यू यिंग से हो सकता है।

मिक्स्ड डबल्स में बी. सुमित रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी पहले ही दौर में बाहर हो गई। रेड्डी-पोनप्पा को इंडोनेशिया के फरहान फादहिलाह और वेनी अंगरेनी की जोड़ी से मात्र 29 मिनट में 12-21, 9-21 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस