Move to Jagran APP

रंजन सोढी को एक और झटका, विश्व चैंपियनशिप से भी बाहर

राष्ट्रमंडल खेलों की टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे रोंजन सोढी को एक और झटका लगा है। सोढी को आइएसएसएफ विश्व चैंपियनशिप की निशानेबाजी टीम से भी बाहर रखा गया है। लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता गगन नारंग भी एयर राइफल टीम में जगह पाने में नाकाम रहे। हालांकि वह दो अन्य स्पर्धाओं राइफल थ्री पोजीश्

By Edited By: Published: Wed, 16 Jul 2014 10:12 AM (IST)Updated: Wed, 16 Jul 2014 11:07 AM (IST)
रंजन सोढी को एक और झटका, विश्व चैंपियनशिप से भी बाहर

नई दिल्ली। राष्ट्रमंडल खेलों की टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे रोंजन सोढी को एक और झटका लगा है। सोढी को आइएसएसएफ विश्व चैंपियनशिप की निशानेबाजी टीम से भी बाहर रखा गया है। लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता गगन नारंग भी एयर राइफल टीम में जगह पाने में नाकाम रहे। हालांकि वह दो अन्य स्पर्धाओं राइफल थ्री पोजीशन और राइफल प्रोन में चुनौती पेश करेंगे। ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा पुरुषों जबकि एयर पिस्टल की विश्व चैंपियन हिना सिद्धू महिलाओं की अगुआई करेंगे। इस चैंपियनशिप के जरिये 2016 में रियो डि जेनेरियो में होने वाले ओलंपिक के लिए 64 कोटा स्थान हासिल किए जाएंगे।

loksabha election banner

चयन समिति ने भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआइ) की चयन प्रक्रिया के आधार पर टीम का चयन किया है। उसके अनुसार निशानेबाजों का चयन उनके पिछले छह स्कोर के आधार पर किया जाता है। पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल में बिंद्रा के अलावा संजीव राजपूत और रवि कुमार भी चुनौती पेश करेंगे। रैपिड फायर पिस्टल में लंदन ओलंपिक के रजत पदक विजेता विजय कुमार, हरप्रीत सिंह और गुरप्रीत सिंह देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। इसके अलावा यह तीनों सेंटर फायर पिस्टल में भी पेंबा तामांग और गुरप्रीत के साथ निशाना साधेंगे। ट्रैप स्पर्धा में मानवजीत संधू, कायनन और आर पृथ्वीराज निशाना साधेंगे। डबल ट्रैप में अंकुर मित्तल, मुहम्मद असब और संग्राम दहिया होंगे। वहीं समरेश जंग स्टैंडर्ड पिस्टल में महावीर सिंह और गुरप्रीत के साथ चुनौती पेश करेंगे। महिलाओं में हिना के अलावा लज्जा गोस्वामी, अनीसा सैयद, राही सरनोबत और शगुन चौधरी निशाना साधेंगी।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.