Move to Jagran APP

टेनिस राउंडअप: ब्रिस्बेन में राओनिक ने किया नडाल को बाहर, कतर में मरे-जोकोविक चमके

मिलोस राओनिक ने शुक्रवार को पूर्व विश्व नंबर एक स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल को तीन सेटों में हराकर ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टूर्नामेंट से बाहर किया।

By ShivamEdited By: Published: Fri, 06 Jan 2017 08:15 PM (IST)Updated: Fri, 06 Jan 2017 08:19 PM (IST)
टेनिस राउंडअप: ब्रिस्बेन में राओनिक ने किया नडाल को बाहर, कतर में मरे-जोकोविक चमके

ब्रिस्बेन, रायटर। मौजूदा चैंपियन मिलोस राओनिक ने शुक्रवार को पूर्व विश्व नंबर एक स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल को तीन सेटों में हराकर ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टूर्नामेंट से बाहर किया।

loksabha election banner

कनाडा के राओनिक ने स्पेन के राफेल नडाल पर 4-6, 6-3, 6-4 से जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में जगह बनाई, जहां उनका मुकाबला सातवीं वरीय ग्रिगोर दिमित्रोव से होगा। दिमित्रोव ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डोमिनिक थिएम को 6-3, 4-6, 6-3 से मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित की। अन्य क्वार्टर फाइनल मैच में, विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी स्टेन वावरिंका ने विश्व के 51वें नंबर के खिलाड़ी काइल एडमंड को 6-7, 6-4, 6-4 से हराया। सेमीफाइनल में वावरिंका का सामना केई निशिकोरी से होगा, जो जॉर्डन थॉम्पसन को 6-1, 6-1 से सीधे सेटों में हराकर यहां तक पहुंचे हैं।

मरे व जोकोविक कतर ओपन के सेमीफाइनल में

दोहा। विश्व के शीर्ष दो टेनिस खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे और सर्बिया के नोवाक जाकोविक ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर कतर ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी मरे ने क्वार्टर फाइनल में स्पेन के निकोलस अल्माग्रो को कड़े मुकाबले में 7-6, 7-5 से हराया। जबकि जोकोविक ने मौसम की कठिन परिस्थितियों में चेक गणराज्य के रादेक स्तेपानेक को 6-3, 6-3 से परास्त किया। 29 वर्षीय मरे का सामना सेमीफाइनल में चेक गणराज्य के थॉमस बर्डिक से होगा। बर्डिक ने फ्रांस के जो विल्फ्रेड सोंगा को 7-5, 6-3 मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। जोकोविक का सामना सेमीफाइनल मुकाबले में स्पेन के फर्नादो वर्डास्को से होगा। वर्डास्को ने क्रोएशिया के इवो कार्लोविक को 6-2, 7-5 से मात दी।

शेनझेन ओपन में उलटफेर का शिकार हुई कोंटा

शेनझेन। विश्व की 10वीं वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा को शेनझेन ओपन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में उलटफेर का शिकार होना पड़ा। सेमीफाइनल मुकाबले में ब्रिटेन की स्टार खिलाड़ी कोंटा को विश्व की 52वीं वरीयता प्राप्त कैटरीना सिनियाकोवा के हाथों हार का सामना कर बाहर होना पड़ा। चेक गणराज्य की 20 वर्षीया टेनिस खिलाड़ी कैटरीना ने कोंटा को 1-6, 6-4, 6-4 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला शनिवार को कैटरीना और अमेरिका की एलिसन रिस्के के बीच खेला जाएगा। रिस्के ने इटली की कमालिया जियोर्जी को 6-3, 6-3 से मात देकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.