सियोल। शीर्ष वरीयता प्राप्त पोलिश खिलाड़ी एग्नियास्का राद्वांस्का ने कोरिया ओपेन के फाइनल में रूस की एनस्तासिया पव्लयुचेंकोवा को पराजित कर इस साल तीसरा खिताब अपने नाम किया।

पढ़ें: खेल जगत की अन्य ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें

दुनिया की चौथे नंबर की 24 वर्षीय महिला टेनिस खिलाड़ी ने राद्वांस्का ने फाइनल में एनास्तासिया को 6-7, 6-3, 6-4 से पराजित किया। यह उनके करियर का 13वां खिताब है। रादवांस्का ने पिछले महीने हुए अमेरिकी ओपेन में भी इस रूसी खिलाड़ी को हार का स्वाद चखाया था। वहीं, दूसरी तरफ फ्रांस के जाइल्स सिमोन ने रविवार को मेट्स ओपेन टेनिस टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में गत दो बार के चैंपियन हमवतन खिलाड़ी फ्रांस के जो विल्फ्रेड सोंगा को पराजित किया। सिमोन ने इससे पहले हार्डकोर्ट पर सोंगा को कभी नहीं हराया था।

घुटने की चोट के कारण लगभग तीन महीने तक टेनिस कोर्ट से बाहर रहने के बाद सोंगा ने इसी सप्ताह कोर्ट पर वापसी की थी। दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी सोंगा चोट के कारण गत जून में विंबलडन के दूसरे राउंड के मैच से रिटायर को गए थे। खिताबी मुकाबले में सिमोन ने सोंगा को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से पराजित कर विजेता ट्रॉफी अपने नाम की। इससे पहले सोंगा ने सेमीफाइनल मुकाबले में जर्मनी के फ्लोरियन मेयर को 4-6, 6-2, 6-3 से और दुनिया के 16वें नंबर के खिलाड़ी सिमोन ने निकोलस माहूत को 6-3, 7-6 से हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया था। सिमोन के नाम अब 12 एटीपी खिताब हो गए हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस