Move to Jagran APP

दादा के वारियर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को धोया

जेसी राइडर [नाबाद 73] की साहसिक अर्धशतकीय पारी और अंतिम ओवरों में स्टीवन स्मिथ [नाबाद 44] की खेली गई धमाकेदार पारी के दम पर पुणे वारियर्स ने आईपीएल-पांच के 16वें मुकाबले में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को चार गेंद शेष रहते सात विकेट से धो दिया। इस जीत से पुणे एक बार फिर से शीर्ष पर पहुंच गया है।

By Edited By: Published: Sat, 14 Apr 2012 11:42 PM (IST)Updated: Sat, 14 Apr 2012 11:46 PM (IST)
दादा के वारियर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को धोया

पुणे। जेसी राइडर [नाबाद 73] की साहसिक अर्धशतकीय पारी और अंतिम ओवरों में स्टीवन स्मिथ [नाबाद 44] की खेली गई धमाकेदार पारी के दम पर पुणे वारियर्स ने आईपीएल-पांच के 16वें मुकाबले में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को चार गेंद शेष रहते सात विकेट से धो दिया। इस जीत से पुणे एक बार फिर से शीर्ष पर पहुंच गया है।

loksabha election banner

सहारा स्टेडियम में हुए मुकाबले में रविंद्र जडेजा [44] के अलावा फैफ डु प्लेसिस [43] ने भी उम्दा पारी खेली जिससे चेन्नई 20 ओवर में पांच विकेट पर 155 रन बनाने में सफल रहा। जडेजा ने अपनी पारी में 26 गेंदों में चार चौका व दो छक्का जमाया। जबकि प्लेसिस ने 33 गेंदों में पांच चौका व दो छक्का जमाया। जवाब में पुणे ने 19.2 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। पुणे के लिए राइडर ने 56 गेंदों में सात चौका व एक छक्का लगाकर नाबाद 73 रन बनाए। जबकि स्मिथ ने 22 गेंदों में चार चौके के अलावा तीन छक्के लगाकर पुणे की जीत पर मुहर लगा दी। राइडर और स्मिथ ने चौथे विकट के लिए 66 रनों की अविजित साझेदारी की। चेन्नई की तरफ से एकमात्र सफलता यो महेश को मिली।

सौरव गांगुली की मेजबान टीम अपने चार मुकाबलों में से तीन मुकाबले जीतकर एक बार फिर से शीर्ष पर काबिज हो गई है। पुणे को पंजाब किंग्स इलेवन के हाथों एकमात्र हार झेलनी पड़ी है। वहीं धौनी की टीम को पांच में से दो में जीत मिली है। बाकी तीन में हार का सामना करना पड़ा है। इस हार से वह छठवें स्थान पर खिसक गई है। मुंबई इंडियंस तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।

जवाब में पुणे को आतिशी शुरुआत मिली और राबिन उथप्पा [10] और राइडर ने तीन ओवर में 31 रन जोड़ लिए। लेकिन इसी ओवर की अंतिम गेंद पर दो रन लेने के प्रयास में उथप्पा रन आउट हो गए। इसके बाद राइडर का साथ देने कप्तान गांगुली आए। दोनों अच्छी साझेदारी निभाते हुए टीम को लक्ष्य के पार ले जा रहे थे। लेकिन राइडर के शाट पर दो रन लेने को हुई गफलत में गांगुली रन आउट हो गए। गांगुली ने 16 गेंदों में 16 रन बनाए। राइडर ने एक छोर संभाले रखा और मार्लोन सैमुअल्स [8] के साथ आगे बढ़ने की कोशिश की। लेकिन यो महेश की गेंद पर चौका मारकर राइडर द्वारा पचासा पूरा करने के बाद दो गेंद के अंतराल पर सैमुअल्स बोल्ड हो गए। नए बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ ने राइडर का अच्छा साथ दिया और जीत के पार पहुंचा दिया।

इससे पूर्व पहले खेलते हुए चेन्नई ने सधी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए प्लेसिस और मुरली विजय [8] ने छह ओवर में 43 रन बनाए। हालांकि इस साझेदारी में विजय का योगदान कुछ खास नहीं रहा और एंजेलो मैथ्यूज की गेंद पर अशोक डिंडा को कैच थमा बैठे। विजय का इस सीजन में प्रदर्शन अब तक खासा खराब रहा है। दूसरी तरफ प्लेसिस [43] ने आज भी आक्रामक पारी खेली और 33 गेंदों में पांच चौका व दो छक्का भी लगाया। इस पारी की बदौलत प्लेसिस आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में नंबर एक हो गए हैं। इस मामले में उन्होंने राजस्थान रायल्स के अंजिक्य रहाणे को पछाड़ा। प्लेसिस को राहुल शर्मा ने स्टंप आउट कराया। राहुल ने जल्द ही सुरेश रैना [20] को भी पवेलियन की राह दिखा दी। इसके बाद कप्तान धौनी और रविंद्र जडेजा ने पारी को आगे बढ़ाया। जडेजा ने अपना खाता चौका से खोला फिर अगली गेंद पर छक्का जमाया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाया। पुणे की तरफ से राहुल शर्मा ने दो विकेट लिए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.