Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलियन ओपन : क्वार्टर फाइनल में टकरा सकते हैं मरे और फेडरर

एंडी मरे सोमवार से शुरू होने वाले साल के पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में फेडरर से टकरा सकते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 13 Jan 2017 07:42 PM (IST)Updated: Sat, 14 Jan 2017 12:49 PM (IST)
ऑस्ट्रेलियन ओपन : क्वार्टर फाइनल में टकरा सकते हैं मरे और फेडरर
ऑस्ट्रेलियन ओपन : क्वार्टर फाइनल में टकरा सकते हैं मरे और फेडरर

मेलबर्न, एएफपी। दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे सोमवार से शुरू होने वाले साल के पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में 17 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन रोजर फेडरर और जापान के केई निशिकोरी से टकरा सकते हैं। ब्रिटिश खिलाड़ी मरे के लिए बीता वर्ष काफी शानदार रहा। दूसरी बार विंबलडन चैंपियन बनने के अलावा उन्होंने रियो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतकर अपने खिताब का बचाव किया। सबसे बड़ी उपलब्धि सर्बियाई खिलाड़ी नोवाक जोकोविक को हराकर दुनिया का नंबर एक खिलाड़ी बनना रही।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में जोकोविक से मात खाने वाले मरे की पहली भिड़ंत यूक्रेन के अल्या मारचेंको से होगी। सेमीफाइनल में मरे की भिड़ंत 2014 के विजेता स्विट्जरलैंड के स्टेन वावरिंका से होगी। फेडरर पहले दौर में क्वालीफायर से खेलेंगे, जबकि तीसरे दौर में उनका सामना दसवीं वरीय टॉमस बर्डिच से हो सकती है। गत चैंपियन जोकोविक की पहली भिड़ंत स्पेन के फर्नांडो वर्दास्को से होगी। रैंकिंग में 40वें नंबर पर मौजूद वर्दास्को और जोकोविक 13 बार आमने-सामने हुए जिसमें से चार बार सर्बियाई खिलाड़ी को शिकस्त मिली है। रिकॉर्ड सातवें खिताब के लिए उतरने वाले जोकोविक चौथे दौर में ग्रिगोर दिमित्रोवा और क्वार्टर फाइनल में डोमिनिक थिएम से टकरा सकते हैं। 2009 के चैंपियन राफेल नडाल का क्वार्टर फाइनल में सामना मिलोस राओनिक से हो सकता है। वहीं, सेमीफाइनल में नौवीं वरीय नडाल जोकोविक से भिड़ सकते हैं।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.