Move to Jagran APP

ब्रिस्‍बेन ओपन : फेडरर को हराकर राओनिक ने जीता खिताब

कनाडा के मिलोस राओनिक ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए स्विट्जरलैंड के रॉजर फेडरर को हराकर ब्रिस्बेन इंटरनेशनल ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। राओनिक ने इसी के साथ पिछले वर्ष इसी टूर्नामेंट के फाइनल में मिली हार का बदला ले लिया।

By sanjay savernEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2016 07:46 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2016 07:47 PM (IST)
ब्रिस्‍बेन ओपन : फेडरर को हराकर राओनिक ने जीता खिताब

ब्रिस्बेन। कनाडा के मिलोस राओनिक ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए स्विट्जरलैंड के रॉजर फेडरर को हराकर ब्रिस्बेन इंटरनेशनल ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। राओनिक ने इसी के साथ पिछले वर्ष इसी टूर्नामेंट के फाइनल में मिली हार का बदला ले लिया।

loksabha election banner

राओनिक ने रविवार को खेले गए फाइनल में फेडरर को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हराया। राओनिक ने जबर्दस्त ग्राउंडस्ट्रोक्स के जरिए फेडरर को अचंभित किया। फेडरर खिताबी मुकाबले में पूरी तरह लय में नजर नहीं आए और राओनिक ने लगातार उनके बैकहैंड पर प्रहार किया।

इस जीत के साथ ही राओनिक ने आगामी ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए अपनी तैयारियों को और पुख्ता कर लिया है। राओनिक की यह 17 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन फेडरर के खिलाफ पिछले 11 मुकाबलों में केवल दूसरी जीत है। राओनिक ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रॉड लीवर से ट्रॉफी ग्रहण की।

जीत के बाद राओनिक ने कहा- उम्मीद है कि यह वर्ष हमारे लिए पिछले वर्ष की तुलना में बेहतर होगा। उम्मीद है कि हम 2016 में एक दूसरे से ज्यादा प्यार जताए जिससे यह धरती रहने के लिए सुरक्षित स्थान बन सके।

फेडरर ने कहा- मैं मिलोस को अच्छी शुरुआत के लिए बधाई दी। इस साल वे ही इस खिताब के हकदार थे। वे अच्छा खेले और ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए शुभकामनाएं। मैं इस पूरे सप्ताह फ्लू से परेशान रहा लेकिन फाइनल तक पहुंचने में सफल रहा।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.