Move to Jagran APP

उलान बटोर कप: क्वार्टर फाइनल में हारीं मैरी कॉम

पांच बार की विश्व विजेता मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम उलान बटोर कप के क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गईं

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 23 Jun 2017 10:22 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jun 2017 10:22 PM (IST)
उलान बटोर कप: क्वार्टर फाइनल में हारीं मैरी कॉम
उलान बटोर कप: क्वार्टर फाइनल में हारीं मैरी कॉम

नई दिल्ली, प्रेट्र। पांच बार की विश्व विजेता मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम उलान बटोर कप के क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गईं, हालांकि भारत के तीन पुरुष और एक महिला मुक्केबाज सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाबी रहीं। एल देवेंद्रो सिंह पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं। इस तरह से सेमीफाइनल में अब कुल पांच भारतीय मुक्केबाज (चार पुरुष और एक महिला) अपनी दावेदारी पेश करेंगे।

loksabha election banner

एक साल बाद वापसी कर रहीं मैरी कॉम (51 किग्रा) कोरिया की चोल मि बांग से सर्वसम्मत फैसले में हार गई। ओलंपिक में कांस्य पदकधारी 34 वर्ष की इस मुक्केबाज को लंबे कद की अपनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ काफी परेशानी हुई और उन्हें एक बार अत्यधिक झुकने के लिए चेतावनी भी दी गई। मैरी कॉम इसके बाद फिर से लाइट फ्लाईवेट 48 किग्रा वर्ग में भाग लेंगी और नवंबर में होने वाली एशियाई चैंपियनशिप और अगले साल होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों पर ध्यान लगाएंगी। 

दूसरी ओर एशियाई युवा मुक्केबाजी के रजत पदकधारी अंकुश दहिया (60 किग्रा), स्त्रांजा मेमोरियल के स्वर्ण पदक विजेता मुहम्मद हुसामुद्दीन (56 किग्रा), किंग्स कप के स्वर्ण पदक विजेता के श्याम कुमार (49 किग्रा) और प्रियंका चौधरी ने अपने-अपने  मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

अंकुश ने क्वार्टर फाइनल में मंगोलिया के दुलगुन ओयुनचिमेग को पराजित किया, जबकि प्रियंका ने रूस की एलेक्सांद्रा ओर्डिना पर जीत दर्ज की। अंकुश अब अंतिम चार में रूस के राद्ना सिबिकोव से भिड़ेंगे। वहीं, प्रियंका की भिड़ंत कोरिया की हुए सोंग चोए से होगी। हुसामुद्दीन ने चीन के मा शिन मिंग को और श्याम कुमार ने मंगोलिया के इंकमानदख खारखु को मात देकर अपने मुकाबले जीते। 

हालांकि दुर्योधन सिंह (69 किग्रा) क्वार्टर फाइनल में मंगोलिया के बायम्बा-अर्डेन ओटगोनबटार से हारकर बाहर हो गए। महिला वर्ग में कलावंती (75 किग्रा) भी रूस की लियूबोव लुसुपोवा से हार गईं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.