मैड्रिड, प्रेट्र। शीर्ष वरीय सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए मैड्रिड मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। यह जोड़ी सत्र के अपने पांचवें खिताब से एक कदम दूर है।

इंडो-स्विस जोड़ी ने सेमीफाइनल में वानिया किंग और आला कुद्रियावत्सेवा की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-2, 6-0 से पराजित किया। सानिया-हिंगिस लगातार दूसरे टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचीं हैं। इस जोड़ी को स्टुटगार्ट में उपविजेता बनकर ही संतोष करना पड़ा था। इंडियन वेल्स में वानिया-आला की जोड़ी से दूसरे दौर में शिकस्त खाने वाली सानिया-हिंगिस ने इस बार इन्हें कोई मौका नहीं दिया। सानिया-हिंगिस ने 50 मिनट तक चले मुकाबले में प्रतिद्वंद्वी जोड़ी को मात्र एक बार पहले सेट में सर्विस का मौका दिया। खिताब के लिए सानिया-हिंगिस का सामना कैरोलिन गार्सिया और क्रिस्टीना मलादेनोविक की जोड़ी से होगा। सानिया-हिंगिस की जोड़ी इस सत्र में सिडनी, ब्रिस्बेन, ऑस्ट्रेलियन ओपन और सेंट पीटर्सबर्ग में खिताब जीत चुकी है।

सेमीफाइनल में हालेप की भिड़ंत समांथा से :

महिला सिंगल्स में सिमोना हालेप ने रोमानिया की ही इरिना कामेलिया बेगू को 6-3, 0-6, 6-1 से मात दी। सेमीफाइनल में अब हालेप पूर्व अमेरिकी ओपन चैंपियन सामंथा स्टोसुर से खेलेगी। समांथा ने पेट्रिसिया मारिया टिग को आसानी से 6-3, 6-4 से हराया। दूसरे सेमीफाइनल में अमेरिका की लुइसा चिरिको की भिड़ंत स्लोवाकिया की डोमिनिका सिबुलकोवा से होगी।

जोकोविक व नडाल क्वार्टर फाइनल में :

पुरुष वर्ग में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने सत्र की 30वीं जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविक ने प्रीक्वार्टर फाइनल में स्पेन के रॉबर्टो बतिस्ता को आसानी से 6-2, 6-1 से पराजित किया। तीन साल बाद मैड्रिड में खेल रहे जोकोविक का सामना अब कनाडा के मिलोस राओनिक से होगा, जिन्होंने सातवीं वरीयता प्राप्त जो विल्फ्रेड सोंगा को 6-4, 6-4 से पराजित किया। स्पेनिश खिलाड़ी नडाल ने सैम क्वेरी को 6-4, 6-2 से मात देकर अपनी 12वीं जीत दर्ज की। 14 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नडाल की भिड़ंत पुर्तगाल के जोओ सूजा से होगी, जिन्होंने जैक सोक को 6-1, 6-7, 6-2 से हराया। टॉमस बर्डिच ने डेविड फेरर को 7-6, 7-5 से पराजित किया। दुनिया के छठे नंबर के खिलाड़ी केई निशिकोरी ने रिचर्ड गास्केट को 6-4, 7- 5 से हराया। अब वह सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से खेलेंगे। किर्गियोस ने उरुग्वे के पाब्लो क्यूवास को 7-6, 4-6, 6-3 से पराजित किया।


खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Edited By: sanjay savern