नई दिल्ली, जेएनएन। INLD के वरिष्ठ नेता अभय सिंह चौटाला ने खुद को इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) आजीवन अध्यक्ष चुने जाने को सही बताया है और कहा है कि उन्हीं की वजह से भारतीय खिलाड़ी पदक जीत रहे हैं। आपको बता दें कि IOA की चेन्नई में हुई आम सभा बैठक में कॉमनवेल्थ घोटाले के आरोपी सुरेश कलमाड़ी और अभय चौटाला को IOA का आजीवन अध्यक्ष चुना गया है।

चौटाला ने खेल मंत्री विजय गोयल पर भी निशाना साधा और खेलों को बढ़ावा देने पर ध्यान देने की सलाह दी। न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए चौटाला ने कहा कि उनके खिलाफ भ्रष्टाचार और आपराधिक नहीं बल्कि राजनीतिक केस दर्ज हैं।

INLD के नेता ने कहा है, 'बड़ी हैरानी की बात है कि विजय गोयल कह रहे थे कि चौटाला के खिलाफ आपराधिक केस हैं। कांग्रेस सरकार ने राजनीति के तहत मेरे खिलाफ केस दर्ज कराए थे।' पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के बेटे अभय चौटाला आय से अधिक संपत्ति के केस का सामना कर रहे हैं।

चौटाला ने खुद को खेल प्रेमी और खेल से जुड़ा हुआ व्यक्ति बताया और कहा कि देश को उनकी वजह से पदक मिल रहे हैं। उन्होंने कहा, 'मेरा खेल से पुराना संबंध रहा है। मैंने ऐसी नीतियां बनाईं जिसकी वजह से देश को पदक आने शुरू हुए। जब हरियाणा में ओमप्रकाश चौटाला मुख्यमंत्री थे तब मैंने 2004-05 में नई खेल नीति बनाई। हमने पदक जीतने पर खिलाड़ियों को नकद इनाम देने की शुरुआत की। इससे खिलाड़ियों को मेहनत करने के लिए प्रेरणा मिली। पहले बॉक्सिंग में भारत का कोई स्थान नहीं था 12 सालों में मेहनत करके मैंने बॉक्सिंग को यहां तक पहुंचाया है। किसी भी खिलाड़ी से पूछ लीजिए मेरा नाम लेंगे।'

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Bharat Singh