ब्रिस्बेन, रायटर। विश्व की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी एंजेलिक कर्बर गुरुवार को क्वार्टर फाइनल मैच में एलिना स्वितोलिना के हाथों हारकर ब्रिस्बेन इंटरनेशनल से बाहर हो गईं। जबकि दूसरी वरीय डोमिनिका सिबुलकोवा को भी क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मायूसी हाथ लगी।

छठी वरीय स्वितोलिना ने महिला सिंगल्स में कर्बर को 6-4, 3-6, 6-3 से शिकस्त दी। अब वह सेमीफाइनल में कैरोलीना प्लीस्कोवा से भिड़ेंगी, जिन्होंने रोबर्टा विंसी को 3-6, 6-2, 6-2 से हराया। कर्बर को मैच के दौरान सर्व करने में परेशानी हो रही थी और वह अपनी लय में भी नहीं दिखीं। स्वितोलिना ने पहला सेट 6-4 से आसानी से जीत लिया हालांकि वह विश्व नंबर कर्बर के हाथों दूसरा सेट 3-6 हार गई। लेकिन तीसरे और आखिरी सेट को स्वितोलिना ने अपने नाम कर कर्बर पर अपनी दूसरी दर्ज की। अन्य मैच में फ्रांस की अलिजे कोर्ने ने डोमिनिका सिबुलकोवा को 6-3, 7-5 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई, जहां उनका मुकाबला गार्बिन मुगुरुजा से होगा।

कतर ओपनः वर्डास्को और अल्माग्रो क्वार्टर फाइनल में

दोहा। स्पेन के फर्नाडो वर्डास्को और निकोलस अल्माग्रो ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर कतर ओपन टेनिस के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। वर्डास्को ने बेल्जियम के डेविड गोफिन को 6-1, 7-6 से शिकस्त दी। वर्डास्को विश्व टेनिस चैंपियनशिप के खिताबी भिड़ंत में स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल से हार गए थे। वहीं, अल्माग्रो ने फिलिप कोलश्राइबर को कड़े मुकाबले में 7-6, 7-6 से हराया। अन्य प्रीक्वार्टर फाइनल मैच में चेक गणराज्य के रादेक स्तेपानेक ने बेल्जियम के ऑर्थर दी ग्रीफ को 6-3, 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

शेनझेन ओपनः सेमीफाइनल में पहुंचीं कोंटा

शेन्झेन। ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी जोहाना कोंटा ने शेनझेन ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। कोंटा ने विश्व की 60वीं वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की क्रिस्टीना प्लिस्कोवा को क्वार्टर फाइनल में 6-4, 6-7, 6-3 से मात दी। सेमीफाइनल में कोंटा का सामना अब चेक गणराज्य की ही एक अन्य खिलाड़ी कैटरीना सिनियाकोवा या सर्बिया की नीना स्टोजानोविक से होगा। मैच के बाद कोंटा ने कहा, 'मैं अपनी जीत से काफी खुश हूं और जितना हो सके उतना आगे बढ़ना चाहती हूं।' कोंटा ने अपनी प्रतिद्वंद्वी क्रिस्टीना के बारे में कहा, 'वह चीन दौरे में शामिल हुईं सभी प्रतिस्पर्धियों में बेहतरीन हैं। मुझे उन्हें हराने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। तीसरे सेट में वापसी करते हुए इसे जीत कर मैं खुश हूं।'

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021