Move to Jagran APP

आइएसएल: मुंबई को हराकर टॉप पर जाना चाहेगी दिल्ली की दिलेर टीम

आइएसएल में आज मुंबई की टीम का मुकाबला दिल्ली से होगा। मैच का रोमांच यह होगा कि जीतने वाली टीम तालिका में शीर्ष पर रहते हुए लीग स्तर का समापन करना चाहेगी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 03 Dec 2016 11:41 AM (IST)Updated: Sat, 03 Dec 2016 11:51 AM (IST)
आइएसएल: मुंबई को हराकर टॉप पर जाना चाहेगी दिल्ली की दिलेर टीम

मुंबई| दिल्ली डायनामोज टीम को शनिवार को मुंबई फुटबॉल एरेना में मेजबान मुंबई सिटी एफसी से भिड़ना है। दोनों टीमें हीरो इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) के तीसरे सीजन के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं, लेकिन इस मैच का रोमांच यह होगा कि जीतने वाली टीम तालिका में शीर्ष पर रहते हुए लीग स्तर का समापन करना चाहेगी। लीग स्तर में इससे पहले दोनों टीमों के बीच खेला गया मुकाबला दिल्ली में 3-3 की बराबरी पर छूटा था।

loksabha election banner

मुंबई के कोच एलेक्सजेंडर गुइमारएस ने इस अहम मैच से पहले कहा, ‘यह एक खुला मैच होगा। दिल्ली में भी हमने एक खुला मैच खेला था। दोनों टीमों सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं और इस लिहाज से दोनों बिना किसी दबाव के मैदान में अपनी प्रतिभा दिखाएंगी।’

मुंबई की टीम अभी 22 अंकों के साथ तालिका में पहले स्थान पर है। दिल्ली के 20 अंक हैं और अगर उसने अपने अंतिम मैच में मुंबई को हरा दिया तो वह 23 अंकों के साथ पहले स्थान पर आ जाएगा। गुइमाराएस ने कहा कि यह एक अहम मैच है और इसी कारण वह अपने प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देने के बारे में नहीं सोच रहे हैं।

दिल्ली की टीम ने अपना अंतिम मैच नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के खिलाफ खेला था लेकिन वह उस मैच में पूरी तरह लय में नहीं दिखी थी। ऐसे में कोच गियानलुका जाम्ब्रोता ने अपनी टीम से कहा है कि वह इस अहम मैच को जीतने की तैयारी कर ले।

जाम्ब्रोता ने साफ किया कि उनकी इच्छा शीर्ष पर रहते हुए लीग स्तर का समापन करने की है। बकौल जाम्ब्रोता, ‘हम लीग चरण में शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल खेलना चाहते हैं लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हमारी विपक्षी टीम भी यही सोच रखती है।’ एटलेटिको डी कोलकाता और केरला ब्लास्टर्स के मैच के बराबरी पर छूटने के साथ ही कोलकाता और दिल्ली ने सेमीफाइनल में स्थान बना लिया था।

मुंबई की टीम पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी थी। अब अंतिम स्थान के लिए केरल और नार्थईस्ट के बीच लड़ाई है। यह मैच जो भी जीतेगा, वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.