मेलबर्न। वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में शीर्ष महिला खिलाडि़यों की चोट टूर्नामेंट का मजा किरकिरा कर सकती हैं। शीर्ष-6 रैंक वाली विश्व की महिलाएं- सेरेना विलियम्स, सिमोना हालेप, गार्बिन मुगुरूजा, मारिया शारापोवा, पेट्रा क्विटोवा और एग्निस्जका रदवांस्का स्वास्थ समस्याओं से परेशान हैं और सभी का लक्ष्य अगले सप्ताह मेलबर्न पार्क में इससे उबरकर खेलने का है।

क्विटोवा और रदवांस्का ने रविवार को सिडनी इंटरनेशनल से अचानक अपना नाम वापस ले लिया। क्विटोवा गेस्ट्रोइंटेस्टाइनर वायरस से जबकि रदवांस्का के बाएं पैर में चोट है। पिछले सप्ताह पर्थ में विलियम्स घुटने की चोट से परेशान दिखी। हालेप ने सिडनी में खेला, लेकिन ब्रिस्बेन ओपन में वह दर्द से परेशान रही। मुगुरूजा को ब्रिस्बेन ओपन के दौरान पैर में तकलीफ हुई जबकि शारापोवा के फॉरआर्म में दर्द है। ऑस्ट्रेलिया की प्रमुख दावेदार समांथा स्टोसुर के कलाई में चोट है। हालांकि उनकी परेशानी गंभीर नहीं है।

विश्व नंबर-2 हालेप ने कहा है कि वह पिछले दो दिनों से बेहतर महसूस कर रही हैं। उन्होंने कहा- ब्रिस्बेन ओपन से अब बेहतर महसूस कर रही हूं। दर्द झेलना हमेशा मुश्किल होता है। मेरे ख्याल से यह सबसे मुश्किल भाग है। मगर अब मुझे अच्छा महसूस हो रहा है। मैं दो दिन से लगातार अभ्यास कर रही हूं। मुझे लगता है कि टूर्नामेंट में खेलने के लिए मैं तैयार हूं। मेलबर्न से पहले मैं हर हाल में मैच खेलना चाहती हूं।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: sanjay savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस